प्रदेश में पारा चौथे दिन लगातार माइनस में

फतेहपुर में न्यूनतम तापमान माइनस 1.2 डिग्री, अधिकतम 21.8 डिग्री
राजधानी जयपुर में 10.9 डिग्री रहा पारा

By: Suresh Yadav

Published: 18 Dec 2018, 05:56 PM IST

जयपुर .
प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी है। बादलवाही के चलते दिनभर हवा धूजणी छुड़ाती रही। शेखावाटी अंचल के फतेहपुर में सोमवार को लगातार चौथे दिन पारा माइनस में रहा। फतेहपुर का न्यूनतम तापमान माइनस 1.2 डिग्री दर्ज किया गया। चूरू में न्यूनतम पारा 1.8 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी सर्दी का असर तेज रहेगा। कई स्थानों पर रात का पारा 4 डिग्री से. से नीचे जा सकता है। इस दौरान धुंध छाए रहने की संभावना है।
गुलाबी नगर में भी सोमवार को सर्दी का असर तेज रहा। दिनभर सूरज और बादलों के बीच आंख-मिचौनी का खेल चला। इस दौरान सर्द हवा ने लोगों को परेशान किया। शाम होते-होते सर्दी और तेज हो गई। रात को पारे में गिरावट दर्ज की गई। सर्दी का ही असर था कि दिन का पारा 0.9 डिग्री से. घटकर 21.6 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया। हालांकि रात का पारा 2.4 डिग्री से. चढ़कर 10.9 डिग्री से. पर पहुंच गया।
जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
फतेहपुर में लगातार चौथे दिन पारा माइनस में दर्ज किया गया। इससे जनजीवन खासा प्रभावित रहा। जैसलमेर के चांधण में पारा 2 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आए बादलों के चलते पर्वतीय स्थल माउंट आबू में तापमान चार डिग्री अधिक उछलकर 2 डिग्री पर आ गया।
इन शहरों में यह हाल
जोधपुर में न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री मापा गया। जैसलमेर में रात का तापमान 7.3 व दिन का 23 डिग्री रहा। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 9.9 व अधिकतम 25.6 डिग्री मापा गया। पिलानी में तापमान 4.5 और श्रीगंगानगर में 4.8 डिग्री रहा। बीकानेर में 5.2 डिग्री की सर्दी रही। अजमेर, कोटा व उदयपुर में 9.4, चितौडगढ़़ में 9.6 और जयपुर में 10.9 डिग्री तापमान रहा।

Suresh Yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned