कठपुतली नृत्य के माध्यम से दिया कोरोना से बचाव का संदेश

कोरोना संक्रमण ( Corona infection ) को देखते हुए बचाव के लिए सरकारी स्तर पर चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान ( public awareness campaign ) के तहत कठपुतली नृत्य ( puppet dance ) के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

By: Ashish

Published: 16 Oct 2020, 04:56 PM IST

जयपुर

कोरोना संक्रमण ( Corona infection ) को देखते हुए बचाव के लिए सरकारी स्तर पर चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान ( public awareness campaign ) के तहत कठपुतली नृत्य ( puppet dance ) के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना जिला समन्वयक डॉ स्निग्धा शर्मा के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण को हराने के उद्देश्य से सरकारी स्तर पर चलाये जा रहे मास्क नहीं तो- प्रवेश नहीं अभियान के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एनएसएस जिला समन्वयक की ओर से शिक्षा संकुल के मुख्य गेट पर राजस्थानी कठपुतली कलाकारों के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया गया।

समन्वयक डॉ स्निग्धा शर्मा ने बताया कि कलाकार राजू भट्ट, आनंद भट्ट, शुभम भट्ट, जिनका कोरोना की वजह से रोजगार खत्म हो गया है, के जरिए कठपुतली नृत्य के माध्य्म से लोगो को जागरूक किया गया। कर्यक्रम में निदेशालय के समस्त स्टाफ़ एवँ आयुक्त सन्देश नायक की मौजूदगी में नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया औ कार्यालय पर पोस्टर चस्पा किए गए। इनकी टीम में विभिन्न महाविद्यालयो के राष्ट्रीय सेवा योजना के 20 स्वयं सेवक जुड़े हुए हैं। नुक्कड़ नाटक की स्क्रिप्ट को ऋचा शर्मा ने लिखा। इन स्वयं सेवकें में ग्रुप लीडर अमोलक बैरवा, सिमरन, अनन्या, गार्गी, ख़ुशबु, जितेंद्र, अभिषेक, गणेश, राधेश्याम, राहुल, अक्षय, आस मोहम्मद, असनेन सहयोग करके इस अभियान के तहत लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned