scriptएक नजर: गुजरात से शुरू हुई साइकिल यात्रा शाहपुरा पहुंची, शांति, सौहार्द व राष्ट्रीय एकता के साथ स्वच्छता व बेटी बचाने का दे रही संदेश | Messages to save cleanliness and daughter | Patrika News

एक नजर: गुजरात से शुरू हुई साइकिल यात्रा शाहपुरा पहुंची, शांति, सौहार्द व राष्ट्रीय एकता के साथ स्वच्छता व बेटी बचाने का दे रही संदेश

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2017 11:40:13 pm

Submitted by:

vinod sharma

यात्रा के माध्यम से लोगों तक स्वच्छता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों का संदेश देकर आमजन को जागरुक भी किया जा रहा है।

 Messages to save cleanliness and daughter
शाहपुरा (जयपुर)। देश में शांति, सौहार्द व राष्ट्रीय एकता के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढाई आौर केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का सन्देश देने के उद्देश्य से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से निकाली जा रही साइकिल यात्रा शाहपुरा पहुंची। इस दौरान CRPF की 83वीं वाहिनी के कमांडेंट लीलाधर महरानिया के नेतृत्व में 25 सदस्यीय टीम का शाहपुरा के श्री कल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में स्वागत किया गया।
यह भी पढे: Impact: रावण पर भी नोटबंदी-जीएसटी की मार, आर्थिक संकट में घिरे पुतला बनाने वाले …

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शाहपुरा पालिका चेयरमैन रजनी पारीक ने कहा कि हमें गर्व है कि ये जवान सुरक्षा के साथ आमजन को स्वछता और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का सन्देश दे रहे है। कमांडेंट लीलाधर महरानिया ने सीआरपीएफ के क्रियाकलापों व साइकिल यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात के सरदार पोस्ट भुज से रवाना हुई यह साइकिल यात्रा संकल्प से सिद्धि मुहिम के साथ देशवासियों के बीच शांति, सौहार्द, राष्ट्रीय एकता और विश्व बंधुत्व की भावना का संदेश प्रसारित करते हुए आगे बढ़ रही है।
यह भी पढे: Look at it: जमीनी हकीकत से कोसों दूर स्वच्छता अभियान

यात्रा 20 दिन में कुल 1354 किमी की दूरी तय कर 29 सितम्बर को इंडिया गेट दिल्ली पहुंचकर संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की टुकड़ी आरएएफ के रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष में इस यात्रा के माध्यम से लोगों तक स्वच्छता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों का संदेश देकर आमजन को जागरुक भी किया जा रहा है। महरानिया ने बताया कि रेपिड एक्शन फोर्स देश में दंगा, आतंकवाद, नक्सलवाद व देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए कार्य करती है। टीम के जवान आपातकालीन परिस्थितियों में त्वरित गति से पहुंचकर परिस्थिति नियंत्रण करने में सक्षम है। ये जवान तैयार होकर बाहर निकलने में मात्र 5 मिनट का समय लेते हैं।
यह भी पढे: सेहत सुधारो सरकार …चौमूं विधायक के पैतृक गांव की ही सेहत नहीं दुरुस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो