सेफ्टी के साथ माइक्रो वेडिंग्स और सेलिब्रेशन से फिर जमेगा रंग

कोरोना संक्रमण के डर से अब वेडिंग सहित अन्य इवेंट पर संकट के बादल, इवेंट एक्सपर्ट निकाल रहे हंै इंडस्ट्री को पटरी पर लाने के तरीके, स्टाफ होगा कम, सोशल डिस्टेंसिंग होगी जरूरी, बार—बार सेनेटाइज होगा वेन्यू

By: Gaurav Mayank

Published: 23 May 2020, 06:08 PM IST

जयपुर। कोरोना के कहर ने इवेंट इंडस्ट्री को कमर तोड़ दी है। संक्रमण के डर से अब वेडिंग्स सहित हर पब्लिक और सेलिब्रेशन इवेंट कम ही होंगे। कहीं होंगे भी तो सिर्फ 'मैनेज बाय फैमिली मेंबर्स। इवेंट्स की ऐसी स्थिति को देखते हुए अब इवेंट मैनेजमेंट एक्सपर्ट ने इंडस्टी को पटरी पर लाने के लिए कमर कस ली है। एक्सपर्ट अब नए और क्रिएटिव आइडियाज के साथ ऑर्गेनाइजर्स से इवेंट प्लानिंग कर रहे हैं। फेडरेशन ऑफ राजस्थान इवेंट मैनेजर्स के अरशद हुसैन ने बताया कि प्रदेश वेडिंग टूरिज्म के लिए जाना जाता है। कोरोना कहर में कम से कम 500 करोड रुपए का नुकसान हुआ है। ऐसे में सभी इवेंट मैनेजर्स को स्वयं को अब नए क्रिएटिव आइडियाज पर काम करना होगा।

एंट्री गेट की जगह लेंगे सेनेटाइजर गेट
इवेंट डायरेक्टर संजीव रंजन झा ने बताया कि बडी शादियों नहीं होने से कई वेंडर्स को काम नहीं मिलेगा। बड़़ा डेकोरेशन नहीं होगा। वहीं, अब हमारा और आयोजक का फोकस सिर्फ सेफ्टी पर ही रहेगा। गेट पर मास्क और हैंड सेनेटाइजर दे सकते है। वहीं, बडे एंट्री गेट के बजाय अब सेनेटाइजर गेट बनाए जा सकते हैं। इवेंट मैनेजर मुकेश कहते है कि गेस्ट कम होने से हमें जरूर नुकसान है, लेकिन सुरक्षा सबसे पहले है। इवेंट में सभी के चेहरों पर मास्क जरूर अजीब लगेगा, लेकिन जान है तो खुशियां है।

हर गेस्ट का जांचा जाएगा टेम्प्रेचर

इवेंट ऑर्गेनाइजर सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने बताया कि केंद्र की गाइडलाइन को फॉलो करेंगे। हर सजावटी सामग्री को सेनेटाइज करना, हर गेस्ट का एंटी गेट पर टेम्प्रेचर जांचना, सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार बैठने की व्यवस्था होगी। वेन्यू पर वर्किंग स्टाफ भी कम किया जाएगा। हर गेस्ट और वर्कर को मास्क और ग्लव्ज अनिवार्य किया जा सकता है। इन सबसे इवेंट्स की पहचान सस्टनेबल और अनूठे आकर्षण के साथ बेहद विशेष साबित होगी।

Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned