script

30 जुलाई तक 13 उड़ानों से आएंगे प्रवासी राजस्थानी

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2020 07:04:16 pm

वंदे भारत मिशन के तहत 30 जुलाई तक विदेशों से 13 उड़ानों से प्रवासी राजस्थानी ( overseas Rajasthani ) जयपुर आएंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत प्रस्तावित 13 फ्लाइटों में से कुवैत ( Kuwait ) से 4, शारजाह ( Sharjah ) से 3, बिस्केक ( Biskac ) से 2 और दोहा, अबुधाबी, दुबई और मस्कट से एक-एक उड़ानों का जयपुर आने का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन की प्रस्तावित 13 उड़ानों में से शारजाह से एक फ्लाइट गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर उतरी।

30 जुलाई तक 13 उड़ानों से आएंगे प्रवासी राजस्थानी

30 जुलाई तक 13 उड़ानों से आएंगे प्रवासी राजस्थानी

जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत 30 जुलाई तक विदेशों से 13 उड़ानों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत प्रस्तावित 13 फ्लाइटों में से कुवैत से 4, शारजाह से 3, बिस्केक से 2 और दोहा, अबुधाबी, दुबई और मस्कट से एक-एक उड़ानों का जयपुर आने का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन की प्रस्तावित 13 उड़ानों में से शारजाह से एक फ्लाइट गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर उतरी।
विदेशों से प्रवासी राजस्थानियों की पहली फ्लाइट 22 मई को लंदन से आई थी, जिसमेें 149 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए थे। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन की उड़ानों के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर हैल्थ प्रोटोकोल के अनुसार सभी व्यवस्थाएं चाकचोबंद कर रखी है और फ्लाइट के आने के समय अधिकारियों की टीम वहां आवश्यक व्यवस्थाओं में जुटी रहती है।
जयपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से एक फ्लाइट आई है, जिसमें 177 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। प्रवासी राजस्थानियों के संस्थागत क्वारंटाइन के लिए जयपुर के साथ ही जयपुर व उदयपुर संभाग के जिलों व नागौर और चुरु में भी क्वारंटाइन की व्यवस्था की जा रही है। इन संभागों के जिलों के प्रवासी राजस्थानियों को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों से संबंधित जिलों में भिजवाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो