scriptपाकिस्तानी महिला हैंडलर ने हनीट्रेप में फंसाया सेना का कर्मचारी, बन गया पाक जासूस, गिरफ्तार | military peon honeytrapped at Pakistani women handler, arrested | Patrika News

पाकिस्तानी महिला हैंडलर ने हनीट्रेप में फंसाया सेना का कर्मचारी, बन गया पाक जासूस, गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2021 09:08:10 pm

सिरोही निवासी आरोपी था जोधपुर जोन में कार्यरत, पाकिस्तानी महिला हैंडलर से दो माह से था संपर्क में

a4.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। जोधपुर जोन में सेना की इंजीनियरिंग सर्विस के अंतर्गत चीफ इंजीनियर एमईएस के अधीन कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रामसिंह (35) को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
राजस्थान इंटेलिजेंस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि सिरोही के देलवाड़ा स्थित गोवा निवासी रामसिंह सामरिक महत्व की सूचना पाकिस्तान को भेज रहा था। आरोपी पाकिस्तानी महिला हैंडलर से गत दो माह से संपर्क में था।
महिला हैंडलर ने आरोपी से व्हाट्स एप चैट कर दोस्ती की और फिर शादी करने और मिलने का झांसा देकर उसे अपने विश्वास में लिया। महिला हैंडलर के कहने पर आरोपी भारतीय सेना की सामरिक महत्व की सूचनाओं की फोटो खींच कर वाट्सएप के जरिए उसको भेज रहा था।
पत्रावलियों की फोटो खींच लेता

डीजी मिश्रा ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होने के कारण पत्रावलियों को इधर-उधर ले जाने और फोटो स्टेट मशीन-चलाने आदि कार्य के दौरान दस्तावेजों की फोटो अपने मोबाइल फोन के कैमरे में खींच लेता। प्राप्त इनपुट के आधार पर आरोपी पर नजर रखी जा रही थी।
मोबाइल में अश्लील चैट भी मिली

आरोपी से जोधपुर में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। बाद में आरोपी के मोबाइल को जयपुर में लाकर परीक्षण किया गया। मोबाइल में पाकिस्तानी महिला हैंडलर से अश्लील चैट भी मिली और सामरिक महत्व की सूचना भेजने के सबूत भी मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो