गरमाई सियासत के बीच गहलोत खेमे के 6 मंत्री और 5 विधायक 'गायब'! जानें VIRAL खबर की सच्चाई

गहलोत गुट के 11 विधायकों के ‘गायब’ होने की खबर मचा रही खलबली, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही गफलत भरी पोस्ट

 

By: nakul

Published: 01 Aug 2020, 10:21 AM IST

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किये जाने के बीच कुछ मंत्रियों और विधायकों के गायब होने की खबर ने सोशल मीडिया पर आज सुबह से ही खलबली मचाये हुए है। बताया जा रहा है कि जयपुर से जैसलमेर के लिए निकले गहलोत खेमे के 6 मंत्री और 5 विधायक गायब हो गए हैं।


दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल के राष्ट्रीय सदस्य खेमचंद शर्मा ने देर रात लगभग ढाई बजे एक ट्वीट पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘Rajasthan से बड़ी खबर: जयपुर से जैसलमेर के लिए निकले गहलोत खेमे के 6 मंत्री और 5 विधायक हुए 'गायब'।’ इस पोस्ट के डलते ही ये खबर आग की तरह वायरल होना शुरू हो गया। सोशल मीडिया यूज़र्स इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए अभी तक शेयर करते जा रहे हैं।

मंत्रियों को हैं जयपुर रुकने के निर्देश
गफलत पहुंचाते हुए इस पोस्ट की असल सच्चाई ये है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर लगभग आधा दर्जन मंत्रियों को जयपुर में ही रोका गया है। जबकि शुक्रवार को दो राउंड में मुख्यमंत्री सहित 89 विधायकों के जैसलमेर शिफ्ट होने के बाद शेष रहे विधायक आज रवाना होंगे।

ये मंत्री नहीं गए जैसलमेर
मंत्रियों की बात की जाए तो मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री रघु शर्मा, मंत्री अशोक चांदना, मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री सुभाष गर्ग और मंत्री उदयलाल आंजना जैसलमेर नहीं गए हैं। वहीं, जैसलमेर नहीं जाने वाले मंत्रियों में मास्टर भंवरलाल का भी नाम शामिल है, लेकिन वह लंबे समय से गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में 4 मंत्री ऐसे हैं, जो इस बाड़ेबंदी में नहीं पहुंचे हैं।

ये विधायक नहीं जा पाए जैसलमेर
विधायक जगदीश जांगिड़, अमित चाचाण, परसराम मोरदिया, बाबू लाल बैरवा, बलवान पूनिया जैसलमेर नहीं गए। दरअसल जगदीश जांगिड़ और विधायक अमित जैसलमेर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें जिस 7 सीटर विमान में जाना था उसके उड़ान नहीं भरने के कारण वह जयपुर में ही रह गए। दोनों अब शनिवार को जैसलमेर पहुंचेंगे वहीं विधायक परसराम मोरदिया और विधायक बाबूलाल बैरवा भी बीमारी के कारण जैसलमेर नहीं गए हैं, तो वहीं माकपा विधायक बलवान पूनिया भी जैसलमेर नहीं जा पाए। वहीं पार्टी के एक और विधायक सीपी जोशी स्पीकर जैसे संवैधानिक पद पर हैं ऐसे में वे बाड़ाबंदी में दूर हैं।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned