script

दुष्कर्म मामले पर बोले मास्टर भंवरलाल, कहा: हाथ और ……… काटने जैसे बनें कठोर कानून, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 07:07:51 pm

दुष्कर्म की घटनाओं पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने जताया गुस्सा, कहा दुष्कर्म जघन्य अपराध, सरेआम मिले फांसी

दुष्कर्म मामले पर बोले मास्टर भंवरलाल, कहा: हाथ और ......... काटने जैसे बनें कठोर कानून, देखें वीडियो

दुष्कर्म मामले पर बोले मास्टर भंवरलाल, कहा: हाथ और ……… काटने जैसे बनें कठोर कानून, देखें वीडियो

जयपुर. देश मे बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ( Bhanwar Lal Meghwal ) ने गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है और अपराधी को सरेआम फांसी होनी चाहिए। यह बात मेघवाल ने गुरुवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय ( PCC ) पर जनसुनवाई ( Public Hearing ) में कही। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं का निस्तारण तीन महीने में होना चाहिए। कम से कम फांसी की सजा तो होनी ही चाहिए। कोर्ट के अंदर केस जाने की स्थिति में सरेआम फांसी होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अन्य देशों से तुलना करते हुए उन्होंने अपराधी के अंगभंग करने तक की बात कह दी। विदेशों में बलात्कारियों से सख्ती से निपटा जाता है। विदेशों में हाथ के बदले हाथ, बलात्कारी का जननांग काटने, सरेआम फांसी देने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां भी ऐसे मामलों से निपटारे के लिए ऐसी ही कठोर सजा का प्रावधान हो।

उन्होंने कहा कि पहले टीवी नहीं थी और मोबाइल नहीं होते थे। उस समय इतनी घटनाएं भी नहीं होती थीं। अब टीवी देख देखकर इस प्रकार के कार्यों को कर सीख रहे हैं। ऐसे मामलों में पुलिस को सभी संवेदनशील होकर तत्परता के साथ काम करना चाहिए।
जनसुनवाई में राज्यभर से 75 से अधिक लोग पहुंचे। समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो