scriptमंत्री भूपेश ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश | Minister Bhupesh gave instructions to officials in review meeting | Patrika News

मंत्री भूपेश ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2020 05:07:22 pm

Submitted by:

Ashish

वर्ष 2020 -21 के लिए विभाग की प्रगति की समीक्षा के संबंध में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ( Women and Child Development Minister Mamta Bhupesh ) की अध्यक्षता में विभाग के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को शासन सचिवालय में बैठक हुई।

Minister Bhupesh gave instructions to officials in review meeting

मंत्री भूपेश ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

जयपुर
वर्ष 2020 -21 के लिए विभाग की प्रगति की समीक्षा के संबंध में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ( Women and Child Development Minister Mamta Bhupesh ) की अध्यक्षता में विभाग के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को शासन सचिवालय में बैठक हुई। बैठक में मंत्री भूपेश ने आंगनबाड़ी केंद्रों ( Anganwadi centers ) के सुचारू संचालन एवं पूरक पोषाहार की नियमित उपलब्धता के लिए प्रभावी निरीक्षण कार्यक्रम बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विभाग के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर उपलब्ध करवाई जाने वाली सामग्रियों जैसे कि प्री स्कूल किट ,मानदेय कर्मियों की साड़ी ,आवश्यक रजिस्टर ,वृद्धि निगरानी उपकरणों आदि के शीघ्र उपापन के निर्देश दिए। मंत्री भूपेश ने कहा कि पोषण वाटिका योजना के तहत बीजों के क्रय करने की कार्यवाही शीघ्र की जाए।

साथ ही उन्होंने विभागीय वेबसाइट को शीघ्र अध्ययन किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों पर पेयजल व्यवस्था हेतु जनता जल मिशन योजना के अंतर्गत हैंडपंप लगवाने और मानदेय कर्मियों को पाॅकेटबुक उपलब्ध कराने की कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। बैठक में विभाग के शासन सचिव डॉ के.के. पाठक ,विशिष्ट सहायक सीएल वर्मा, निदेशालय समेकित बाल विकास सेवाएं की निदेशक डॉ प्रतिभा सिंह, संयुक्त निदेशक महेश ,उपनिदेशक विश्व खाद्य एन.के. अग्निहोत्री ,वरिष्ठ लेखाधिकारी हर्षवर्धन, जेपीसी मंजू यादव सहित संबंधित शाखा के अधिकारी मौजूद रहे।

 

ट्रेंडिंग वीडियो