scriptऊर्जा मंत्री कल्ला ने की दीया जलाने के आह्वान पर पुनर्विचार की मांग | Minister Kalla calls for reconsideration of call for lighting lamps | Patrika News

ऊर्जा मंत्री कल्ला ने की दीया जलाने के आह्वान पर पुनर्विचार की मांग

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 01:43:10 am

Submitted by:

sanjay kaushik

प्रधानमंत्री ( PM Modi ) की ओर से रविवार को नौ मिनिट बिजली बंद ( Lights Off for 9 Minutes ) कर दीपक जलाने ( Lighting Lamps ) के आह्वान पर राजस्थान के ऊर्जामंत्री ( Energy Minister ) डॉ. बी.डी. कल्ला ( Dr. B.D. Kalla ) ने भी पुनर्विचार ( Reconsideration ) की मांग ( Demand ) की है। ( Jaipur News )

ऊर्जा मंत्री कल्ला ने की दीया जलाने के आह्वान पर पुनर्विचार की मांग

ऊर्जा मंत्री कल्ला ने की दीया जलाने के आह्वान पर पुनर्विचार की मांग

-नौ मिनिट बिजली बंद करने के निर्णय को दिया गलत करार

-राज्य में 900 मेगावाट बिजली की होगी खपत कम

-भार ग्रिड सब स्टेशन पर…क्षमता 132 मेगावाट

-देशभर में 12 से 15 हजार मेगावाट की खपत कम
-केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को भी करवाएंगे अवगत

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) की ओर से रविवार को नौ मिनिट बिजली बंद ( Lights Off for 9 Minutes ) कर दीपक जलाने ( Lighting Lamps ) के आह्वान पर राजस्थान के ऊर्जामंत्री ( Energy Minister ) डॉ. बी.डी. कल्ला ( Dr. B.D. Kalla ) ने भी नौ मिनिट बिजली बंद करने के निर्णय को गलत करार देते हुए इस पर पुनर्विचार ( Reconsideration ) की मांग ( Demand ) की है। ( Jaipur News ) कल्ला ने शनिवार को कहा कि नौ मिनट बिजली बंद करने से राज्य में ९०० मेगावाट बिजली की खपत कम होगी तथा उसका भार ग्रिड सब स्टेशन पर पड़ेगा, जिसकी क्षमता 132 मेगावाट की है। इसी तरह देशभर में 12 हजार से 15 हजार मेगावाट बिजली की खपत कम होगी, जिसका भार भी ग्रिड सब स्टेशनों पर पड़ेगा।
-तकनीकि विशेषज्ञों की राय…

कल्ला ने कहा कि तकनीकि विशेषज्ञों की राय है कि ग्रिड सब स्टेशन पर बिजली बंद का विपरीत असर पड़ेगा। राज्य में इससे होने वाले नुकसान के उपाय सोचे जा रहे हैं, लेकिन फिर भी नुकसान हुआ तो उसकी भरपायी कौन करेगा। प्रधानमंत्री मोदी के फैसले पर उठाए गए सवाल को राजनीति से नहीं जोडऩे की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि हम दीपक जलाने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन ऐसा बिजली जलाकर भी किया जा सकता है। कल्ला ने कहा कि वह अपनी बात से केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को भी अवगत कराएंगे।
-ये कहा था पीएम मोदी ने…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से लाइट बंद कर दीया जलाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हम पांच अप्रेल रविवार को रात नौ बजे अपने घरों की लाइट बंद कर के नौ मिनट तक घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती या मोबाइल की लाइट जलाए। दुनिया को प्रकाश की ओर जाना है। ऐसा करने से एहसास होगा कि हम अकेले नहीं हैं। इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो