scriptआरएएस अधिकारियों के पक्ष में मंत्री खाचरियावास, प्रमोशन के लिए सीएम को लिखा पत्र | Minister Khachariwas in favor of RAS officers | Patrika News

आरएएस अधिकारियों के पक्ष में मंत्री खाचरियावास, प्रमोशन के लिए सीएम को लिखा पत्र

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 09:20:49 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी(आरएएस) अधिकारियों के अन्य सेवा के अधिकारियों के मुकाबले जल्द प्रमोशन किए जाने की मांग राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उठाई है। खाचरियावास ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है।

pratap singh

pratap singh

जयपुर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी(आरएएस) अधिकारियों के अन्य सेवा के अधिकारियों के मुकाबले जल्द प्रमोशन किए जाने की मांग राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उठाई है। खाचरियावास ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है।
सीएम गहलोत को लिखे पत्र में खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा हमारे प्रदेश के कैडर की है लेकिन फिर भी आरएएस अधिकारियों का आईएएस में प्रमोशन बहुत देरी से मिलता है।

खाचरियावास ने लिखा कि आरएएस अधिकारी अपनी लंबी सेवा काल में सभी तरह के काम करते हैं, चाहे वह दीवानी काम हो या न्याय, काश्तकारी, अधिनियम हो या फिर कानून व्यवस्था।
इन सब कामों में आरएएस अधिकारी पारंगत होते हैं, लेकिन राज्य की अन्य सेवा के अधिकारियों को कनिष्ठ होने के बावजूद भी आरएएस अधिकारियों से पहले प्रमोशन मिल जाता है और वे आरएएस अधिकारियों के ऊपर ही आईएएस बनकर बैठा दिए जाते हैं।
ऐसे में यह सिस्टम आरएएस अधिकारियों के साथ कहीं ना कहीं अन्याय करता है। परिवहन मंत्री ने सीएम गहलोत ने मांग की कि अन्य सेवाओं के अधिकारियों की आईएएस में प्रमोशन करने की प्रक्रिया को फिलहाल रोका जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो