परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा, बिना पर्याप्त वैक्सीन कैसे मनाएं टीका उत्सव

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का आह्रवान किया है लेकिन जब राज्य के पास पर्याप्त वेक्सीन डोज ही नहीं होगी तो टीका उत्सव भला कैसे मनाया जा सकता है।

By: Ashish

Published: 12 Apr 2021, 07:09 PM IST

जयपुर
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राज्य में कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। मंत्री खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में कोविड-19 टीकाकरण पर बेहतर तरीके से कार्य किया गया, लेकिन केंद्र की ओर से पर्याप्त संख्या में वैक्सीन नहीं मिलने से वैक्सीन की कमी हो गई है। राज्य की वैक्सीनेशन की क्षमता के अनुरूप केन्द्र से वैक्सीन नहीं मिल रही हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर इस बारे में बता भी चुके हैं। जो करीब चार लाख डोज आई हैं, वो अपर्याप्त हैं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का आह्रवान किया है लेकिन जब राज्य के पास पर्याप्त वेक्सीन डोज ही नहीं होगी तो टीका उत्सव भला कैसे मनाया जा सकता है। खाचरियावास ने यह भी कहा कि जिस तरीके से पीएम असम और बंगाल चुनाव में ध्यान दे रहे है, ऐसा ध्यान अगर टीकाकरण पर दिया जाए और व्यवस्थित तरीके से इसका प्रबंधन किया जाए। ऐसा करना ज्यादा जरूरी है। खाचरियावास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मांग को दोहराते हुए यह कहा कि केन्द्र सरकार को वैक्सीन लगाने में ऐज ग्रुप की लिमिट खत्म करनी चाहिए और सभी को वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। गौरतलब है कि आयु सीमा हटाकर सभी को वैक्सीन लगाने के लिए कांग्रेस की ओर से सोमवार को सोशल मीडिया पर हैशटेग स्पीक अप फॉर वैक्सीन फॉर आॅल के जरिए भी ये मांग की गई।

 

pcc_sachiv_jaswant_gurjar.jpg

पीएम कर रहे हैं वैक्सीन पर राजनीति
कांग्रेस के स्पीक अप फॉर वैक्सीनेशन फॉर आॅल अभियान के बारे में राजस्थान पीसीसी सचिव जसवंत गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैक्सीन को लेकर राजनीति कर रहे हैं। जबकि पहले देश के लोगों को कोविड वैक्सीन मिलनी चाहिए, इसके बाद इसका निर्यात होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी यह मांग कर चुकी हैं कि आयु सीमा हटाकर सभी का वैक्सीनेशन किया जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned