उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने किया सड़क के सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास


बीस करोड़ रुपए होंगे खर्च

By: Rakhi Hajela

Published: 27 Jun 2021, 09:08 PM IST


बीकानेर/जयपुर, 27 जून

उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा 2020-21 और 2021-22 के तहत रणजीतपुरा से सांखला फांटा और कोलायत होते हुए जयसिंहदेसर मगरा तक की रोड को 7 मीटर चौड़ा किया जाएगा। सड़क निर्माण का यह कार्य मार्च 2022 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। भाटी रविवार को बीकानेर के रणजीतपुरा से ओसियां तक वाया गोडू.बज्जू.कोलायत सड़क के सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस कार्य पर बीस करोड़ रुपए खर्च होंगे। नवीनीकरण कार्य पूरा होने से सौ से डेढ़ सौ गांवों के लोगों का आवागमन आसान हो जाएगा। उन्होंने बताया कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 14.5 किलोमीटर सड़कों का निर्माण करवाकर 500 से अधिक आबादी के गांवों को जोड़ा जा रहा है। कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 100 किलोमीटर सड़कों के नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है, जिसे शीघ्र ही पूरा करवाया जाएगा। कोलायत विधानसभा क्षेत्र में अब जो भी नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत होगा, उसे प्राथमिकता के आधार पर गोडू के लिए स्वीकृत करवाने के प्रयास होंगे।
हर व्यक्ति रखें सावधानी
उनका कहना था कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में जरूरी है कि कोविड एडवाइजरी की पालना की जाए। उन्होंने कोरोना के नई वेरिएंट डेल्टा प्लस के बारे में भी बताया। उन्होंने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए मुख्यमंत्री गहलोत की पहल पर प्रारंभ की गई योजना के बारे में बताया और कहा कि ऐसे बच्चों की सूची बनाई जाए, जिससे उन्हें आर्थिक संबल देकर समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के प्रयास हो सकें। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मोहन दान चारण, बज्जू सरपंच मोहनलाल गोदारा सहित क्षेत्र के अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।
भाटी ने सुने अभाव अभियोग
इस दौरान भाटी ने बज्जू में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याएं सुनी और इनके त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned