scriptमंत्रिमंडल में फेरबदल के खिलाफ हुए राजस्थान सरकार के ये बड़े मंत्री! कह डाली कुछ ऐसी बात | minister of the Rajasthan against the reshuffle in the Cabinet | Patrika News

मंत्रिमंडल में फेरबदल के खिलाफ हुए राजस्थान सरकार के ये बड़े मंत्री! कह डाली कुछ ऐसी बात

locationजयपुरPublished: Mar 21, 2018 07:53:25 pm

Submitted by:

rajesh walia

राजस्थान मंत्रिमंडल में बदलाव की सुगबुगाहट के बीच प्रदेश के नेताओं की दिल्ली आवाजाही काफी बढ़ गई है…

जयपुर।

राजे मंत्रिमंडल में फेरबदल काे लेकर तरह-तरह की अटकलें सामने आ रही हैं। अब अरूण चतुर्वेदी का मानना है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल नहीं होना चाहिए। समान अधिकारिता एवं न्याय मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने चुनावी साल में मंत्रिमंडल या संगठन में फेरबदल करना ठीक नहीं है। चतुर्वेदी ने यह बात बुधवार को भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई के बाद मीडिया से बातचीत में कहीं।
READ : राजस्थान के संत नारायणदास महाराज पद्मश्री से सम्मानित

सरकार में फेरबदल की जरूरत नहीं है…
अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि व्यक्गित तौर पर उनका मानना है कि अब संगठन और सरकार में फेरबदल की जरूरत नहीं है। बल्कि संगठन और सरकार को जनता के बीच जाकर गत साढ़े चार साल के सुशासन को बताना चाहिए। सबको एकदृष्टि रखकर काम करना होगा।
READ : प्रदेश सरकार ने खोला 1.29 लाख भर्तियों का पिटारा, इस महीने से शुरु हो जाएंगी भर्तियां

मंत्रिमंडल फेरबदल के सवाल पर कहा…
अरूण चतुर्वेदी ने मंत्रिमंडल फेरबदल के सवाल पर कहा कि यह चर्चा सिर्फ मीडिया में हो रही है। उन्होंने नेताओं के जिलावार दौरे के कार्यक्रम पर कहा कि हर कार्यकर्ता को संगठन में कोई न कोई जिम्मेदारी होती है, उसीतरह से यह दी गई है। पार्टी में मतभेद के सवाल पर कहा कि मुद्दों को लेकर हमेशा से मतभेद रहते हैं, लेकिन मनभेद किसी में नहीं है।
READ : खेत में सामूहिक दुष्कर्म कर बनाया वीडियो

मंत्रियों को बदलना क्यों है जरूरी ?
असल में प्रदेश में हाल ही में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में करारी हार के बाद कई स्तरों पर चर्चा में सामने आया था कि मौजूदा मंत्रियों के खिलाफ नाराजगी है। ऐसे में मंत्रियों को बदलना जरूरी होगा। फेरबदल के लिहाज से मुख्यमंत्री तीन दिन तक दिल्ली के दौरे पर भी रही थीं और वहां पार्टी के बडे नेताओं से मुलाकात भी की।
READ : Ex CM गहलोत का CM राजे पर फिर सीधा ज़बानी ‘हमला’

दबी जुबां में कह रहे हैं अब फेरबदल फायदेमंद नहीं…
सरकार के मंत्री और विधायक ही दबी जुबां में कह रहे हैं कि अब अगर फेरबदल किया तो यह न तो पार्टी के लिए फायदेमंद होगा और न ही सरकार के लिए। क्योंकि जिस भी मंत्री का विभाग बदलेगा या नए बनाए गए मंत्री को अपने अपने विभाग कामकाज समझने में ही कम से कम तीन महीने का समय लगेगा।
READ : राजस्थान यूनिवर्सिटी : छात्रा से 3 प्रोफेसर्स ने की छेड़छाड़

सरकार भी मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर बैक फुट पर…
वहीं कई दिनो के कयास के बाद फेरबदल की तस्वीर साफ नहीं होने के बाद अब लगने लगा है कि सरकार भी कहीं न कहीं मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर बैक फुट पर है और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए कुछ और ही रास्ते तलाशने में जुटी है वहीं दूसरी ओर कुछ विधायकों ने तो यहां तक कहा है कि अब मंत्री बनने से कोई फायदा नहीं है। क्योंकि अब इतना कम समय रह गया है कि उनको पूर्व मंत्री के तौर पर मिलने वाले फायदे नहीं मिलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो