scriptखाचरियावास ने उठाए एसीबी कार्रवाई पर सवाल, कहा: एक इंस्पेक्टर रंगे हाथों पकड़ा, बाकी पर कार्रवाई क्यों | Minister pratap singh khachariyawas comment on acb about rto trap | Patrika News

खाचरियावास ने उठाए एसीबी कार्रवाई पर सवाल, कहा: एक इंस्पेक्टर रंगे हाथों पकड़ा, बाकी पर कार्रवाई क्यों

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2020 02:53:33 pm

राजस्थान विधानसभा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एसीबी कार्रवाई पर सवाल उठाए, कहा : एक ही इंस्पेक्टर रंगे हाथों पकड़ा, बाकी के घरों पर कार्रवाई क्यों, ऐसी कार्रवाई से हुआ दहशत का माहौल

jaipur

खाचरियावास ने उठाए एसीबी कार्रवाई पर सवाल, कहा: एक इंस्पेक्टर रंगे हाथों पकड़ा, बाकी पर कार्रवाई क्यों

विकास जैन / जयपुर। परिवहन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ एसीबी कार्रवाई के बाद सोमवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एसीबी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। खाचरियावास ने सदन से बाहर कहा कि एसीबी ने केवल एक ही इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा है, बाकी सबके घरों पर कार्रवाई की है। पैसा प्राइवेट बस ऑपरेटर के यहां जब्त हुआ है। इस तरह की कार्रवाई से दहशत का माहौल हो जाता है।

उन्होंने कहा कि कार्रवाई में विभाग के निर्दोष अफसरों को डरने की जरूरत नहीं है। मंत्री ने कहा कि इंस्पेक्टरों और अफसरों के काफी परिजन आज सुबह उनसे आकर मिले हैं, जिन्होने अपनी बात रखी है। इस मामले में आरटीओ डीटीओ की बैठक भी बुलाई है और किसी भी निर्दोष को डरने की जरूरत नहीं है। विभाग के किसी भी अफसर कर्मचारी को उनके पास आकर अपनी बात कहने का आने का अधिकार है। अधिकारी के घर पर एसीबी आती है तो वो खुलकर जवाब दें, डरने की जरूरत नही है। लोकतंत्र में हर किसी को असहमति दर्ज करवाने का हक है। इसलिए वो हमारे पास आए हैं।
इस मामले में उन्होने कहा कि कई अधिकारी आपस में एक दूसरे की शिकायत करतें है जो आपसी प्रतिस्पर्धा है। भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान में जो भी कार्यवाही होती है वो मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कहने पर ही होती है। परिवहन मंत्री ने कहा कि जिस भी विभाग में भ्रष्टाचार हुआ है उस हर विभाग में कार्यवाही हुई। फरवरी-मार्च का महीना रेवेन्यू का महीना होता है।
दाल में काला नहीं पूरी दाल ही काली
वहीं बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा कि परिवहन विभाग के 90 फीसदी अफसर कर्मचारी भ्रष्ट, ऊपर तक मंथली पहुंचाते हैं, आबकारी को देखलो, खान विभाग को देख लो, सब भ्रष्ट हैं, पुलिस के अफसरों की स्थति देख लो, सब जगह भ्रष्टाचार है, मैं तो कहता हूं दाल में काला नहीं पूरी दाल ही काली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो