scriptमंत्री ने पानी से भरे रास्ते में चलकर जाना पीडि़तों का हाल | Minister Raghu Sharma Reach Ajmer For Flood victims Relief | Patrika News

मंत्री ने पानी से भरे रास्ते में चलकर जाना पीडि़तों का हाल

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2019 06:14:58 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Minister Raghu Sharma Reach Ajmer For Flood Victims Relief: Rajasthan में Heavy Rain का दौर जारी है। Rain के चलते कई Village जल मग्न हो गए हैं। लोगों को भी Lot of Trouble का सामना करना पड़ रहा है। एेसे ही हालात अतिवृष्टि प्रभावित Ajmer district के Lasadia village के हैं। यहां Dye River में एक Young Man लापता हो गया। एेसे में Health Minister Dr. Raghu Sharma ने लसाडिया गांव गए और Road पर घुटनों तक भरे पानी में चलकर Victims का हाल जाना।
 
 

Flood Victims Relief

Flood Victims Relief

जयपुर . प्रदेशभर में तेज बारिश ( Heavy Rain ) का दौर जारी है। बारिश ( Rain ) के चलते कई ( Village ) गांव जल मग्न हो गए हैं। लोगों को भी ( Lot of Trouble ) काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एेसे ही हालात अतिवृष्टि प्रभावित अजमेर जिले ( Ajmer district ) के लसाडिया गांव ( Lasadia village ) के हैं। यहां डाई नदी ( Dye River ) में एक युवक ( Young Man ) लापता हो गया। एेसे में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( Health Minister Dr. Raghu Sharma ) ने लसाडिया गांव गए और सडक़ ( Road ) पर घुटनों तक भरे पानी में चलकर पीडि़तों ( Victims ) का हाल जाना।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को ग्रामीणों ने लसाडिया गांव में पानी भरा होने तथा डाई नदी में तेज बहाव के कारण युवक राघवेंद्र सिंह के बह जाने की सूचना दी थी। उनके लापता होने की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन ने सिविल डिफेंस की टीम के माध्यम से तुरन्त खोज शुरू कर दी। शनिवार को मंत्री डॉ. रघु शर्मा लसाडिया गांव पहुंचे। गांव में जल भराव की समस्या थी। डॉ. शर्मा घुटनों तक पानी में पैदल चलकर डाई नदी के किनारे पहुंचे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की एवं दुर्घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

डॉ. शर्मा ने सिविल डिफेंस की टीम को सावधानी के साथ कार्य करने के लिए कहा। इस बीच एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। यह टीम अपने साथ नाव भी लेकर आई थी। इसके माध्यम से घटना स्थल तथा उसके आसपास के बहाव क्षेत्र में युवक की खोज की गई। एसडीआरएफ तथा सिविल डिफेंस की टीम को डॉण् शर्मा ने आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

बारिश से गिरे भवनों वाले परिवारों के साथ है राज्य सरकार -:
चिकित्सा एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शनिवार को ग्रामीणों की ओर से बारिश से भवन गिरने की कई घटनाओं से अवगत कराया गया। इस पर डॉ. शर्मा ने कहा कि बारिश से भवन गिरने की स्थिति में सरकार की संवेदनाएं परिवार के साथ है। किसी भी भवन के गिरने की सूचना स्थानीय प्रशासन को तुरंत उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। इस पर प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव कार्य तुरंत प्रभाव से शुरू किए जाएंगे। साथ ही सरकार की ओर से हर संभव सहायता भी उवलब्ध करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो