scriptमंत्री ने प्रदेश की जनता के लिए उठाया बड़ा कदम | Minister Ramesh Chand Meena public hearing | Patrika News

मंत्री ने प्रदेश की जनता के लिए उठाया बड़ा कदम

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 09:39:57 am

Submitted by:

santosh

खा़द्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा कहा कि राज्य का कोई पात्र व्यक्ति एनएफएसए योजना से वंचित न रहे। खाद्य मंत्री ने स्थानीय सक्रिट हाउस में जनसुनवाई के दौरान उद्वगार व्यक्त किया।

Ramesh chand meena

जयपुर। खा़द्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा कहा कि राज्य का कोई पात्र व्यक्ति एनएफएसए योजना से वंचित न रहे। खाद्य मंत्री ने भरतपुर सक्रिट हाउस में जनसुनवाई के दौरान उद्वगार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऎसे प्रयास कर रही है कि आम उपभोक्ता को शुद्व एवं पूरी मात्रा में वस्तु मिले तथा उपभोक्ता के साथ कोई ठगी न हो। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता मामलों की शिकायत ऑनलाइन होने से कहीं भी और किसी भी स्थान पर की जा सकती है। ऎसे मामलों की जॉच कर कार्रवाई की जाएगी तथा उपभोक्ता मंच के द्वारा भी ऎसे प्रकरणों में समयबद्व निर्णय कर उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा एवं संरक्षण किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि अभी भी 5 प्रतिशत लोग जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं इसके लिए शिविर लगाकर उनको जोड़ा जाएगा। उन्होंने मिलावटखोरी के विरूद्व राज्यभर में सघन अभियान चलाया जाएगा तथा जांच में दोषी पाए गए लोगों के विरूद्व कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सामग्री उपलब्ध कराने एवं उचित मूल्य के दुकानदारों को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए उचित मूल्य की दुकानों से नॉनपीडीएस सामग्री का विक्रय किया जाएगा जिससे उचित मूल्य की दुकान पूरे माह खुली रहें।

 

जनसुनवाई के दौरान चकरामनगर निवासी सुनीता देवी के पुत्र की मोटरसाईकिल दुर्घटना में मृत्यु होने पर दर-दर भटक रही को जनसुनवाई में खाद्य मंत्री द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से तत्काल कार्यवाही कराने तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन को पीड़ित परिवार को उचित सहायता राशि दिलाने के निर्देश दिए। कामां निवासी श्रीचंद गौड द्वारा कामां उपखण्ड की एनएफएसए सूची की जांच कराकर अपात्र लोगों को हटाने तथा एक अन्य द्वारा खेत में जुताई व अन्य कार्य के लिए पड़ोसी खातेदार द्वारा रास्ता न देने संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई प्रमुख रूप से रसद विभाग की सार्वजनिक वितरण प्रणाली, उचित मूल्य के दुकानदार एवं एनएफएसए सूची में नाम जोड़ने के प्रकरण प्राप्त हुए।


खाद्य मंत्री रमेश चंद मीणा का नगर निगम के महापौर अभिजीत कुमार, उपमहापौर गिरीश चौधरी सहित विभिन्न संगठनों और संस्थाओं द्वारा साफा बांधकर एवं माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर अभीजीत कुमार, उपमहापौर गिरीश चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नरेश कुमार मालव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मूल सिंह राणा, उपखण्ड अधिकारी भरतुर संजय गोयल, शेरसिंह सूपा, चुन्नी कप्तान, साहब सिंह एडवोकेट, पार्षद रामेश्वर सैनी, रिंकी सिंह, विनीत पाल, दीपू चौकीपुरा, हेमेन्द्र सिंह चीकू, खुर्शीद अहमद, हंसराज गुर्जर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं परिवादी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो