scriptविधानसभा में मंत्री फंसे जवाब में, स्थगित करना पड़ा सवाल | Minister stranded in the assembly in response, question postponed | Patrika News

विधानसभा में मंत्री फंसे जवाब में, स्थगित करना पड़ा सवाल

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2020 03:03:37 pm

Submitted by:

rahul

राज्य विधानसभा में आज भी कई मंत्री प्रश्नकाल के दौरान जवाब नही दे सके।

Rajasthani got official language status, brought government act

राजस्थानी को मिले राजभाषा का दर्जा, सरकार एक्ट लाए – विधायक गर्ग

जयपुर। राज्य विधानसभा ( Rajasthan Assembly )में आज भी कई मंत्री प्रश्नकाल के दौरान जवाब नही दे सके। इस वजह से एक प्रश्न को बीच मे ही स्थगित करना पड़ गया। स्पीकर सीपी जोशी ने भी मंत्रियों को भी तैयारी के साथ आने को कहा। नोखा विधायक बिहारीलाल ने बिजली मंत्री बी डी कल्ला से सोलर प्लांट्स से घरों और कॉमर्शियल संस्थानों में पैदा होने वाली बिजली के बारे में सवाल पूछा था। मंत्री कल्ला ने घरों के बारे तो जवाब दे दिया लेकिन दूसरे सवाल का जवाब नही दे सके। इस पर बिहारीलाल ने आपत्ति की, स्पीकर जोशी ने भी मंत्री से इस सवाल का जवाब देने को कहा, मंत्री इसका सही जवाब नही दे पाए। इस पर जोशी ने सवाल को स्थगित करते हुए इसका जवाब बाद में देने के निर्देश दिए। इसी तरह परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी एक सवाल में फंस गए। डूंगरपुर में बसों के एक सवाल के जवाब में मंत्री ने इसका जवाब परिशिष्ट में होने को कहा, लेकिन जवाब में परिशिष्ट नहीं था। स्पीकर जोशी ने खाचरियावास को इसके लिए टोक दिया।
इयी तरह शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से बीपीएल परिवारों के बच्चों को निजी विद्यालयों में प्रवेश को लेकर सवाल पूछा तो मंत्री डोटासरा ने पहले तो इसके जवाब में विपक्ष के समय के आंकड़े बताने शुरू कर दिए बाद में स्पीकर जोशी ने मंत्री से सीधा जवाब देने को कहा। इसके अलावा विधायकों ने राजकीय कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद उनके पेंशन मामले, एडॉप्ट हेरिटेज योजना में किलो को गोद लेने के बारे में सवाल किए।

ट्रेंडिंग वीडियो