मंत्री ने लिया रेल यात्रियों से फीडबैक

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने जयपुर जंक्शन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन की सफाई व्यवस्था को बेहतर बताया। मंत्री ने कहा कि इस तरह की सफाई व्यवस्था सभी जगह होनी चाहिए और इसके लिए हम सभी को जागरूक होना चाहिए।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने जयपुर जंक्शन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन की सफाई व्यवस्था को बेहतर बताया। मंत्री ने कहा कि इस तरह की सफाई व्यवस्था सभी जगह होनी चाहिए और इसके लिए हम सभी को जागरूक होना चाहिए। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि मंत्री सुरेश अंगड़ी ने उत्तर पश्चिम महाप्रबंधक आनंद प्रकाश और अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, साथ ही स्टेशन पर संचालित यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। स्टेशन की स्वच्छता और यात्री सुविधाओं पर उन्होंने कहा के हमारे अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन हमें और अधिक मेहनत करने की जरूरत है, जिससे यात्रियों को हम बेहतर सेवाएं दे सकें।

-स्वच्छता पर विशेष ध्यान
मंत्री ने कहा कि स्वच्छता पर पीएम का विशेष ध्यान है और यह काम उनकी प्राथमिकता में है, इसलिए हमें सभी को जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम का रेलवे में प्रमुख ध्येय स्वच्छता, सुरक्षा और ट्रेनों की समयपालनता है, इन पर पूरा ध्यान देने के लिए यहां सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में रेलवे में निवेश किया जाएगा, जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दी जा सके।

-यात्रियों से लिया फीडबैक
निरीक्षण के दौरान मंत्री ने स्टेशन पर खड़ी अजमेर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के अंदर बैठे यात्रियों से बातचीत की और उनसे यात्री सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने यात्रियों से पूछा कि वह रेलवे में क्या सुधार चाहते हैं और रेलवे अधिकारियों को जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही, सभी रेल यात्रियों से उन्होंने आग्रह किया कि वे रेलवे में खानपान विक्रेताओं से हमेशा बिल लें, ताकि किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके। बतादें कि रेल राज्य मंत्री ने स्टेशन पर सभी क्षेत्रों जिनमें कॉनकोर्स एरिया, वैटिंग रूम, खान-पान स्टॉल, एक्जीक्यूटिव लाउज, स्टेशन पर लाइटिंग व्यवस्था का निरीक्षण किया।

anant Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned