मुख्यमंत्री से मंत्री ने किया आग्रह, गरीबों के बिजली पानी के बिल माफ करे सरकार

Lockdown : पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे गरीबों एवं किसानों को इस मुश्किल वक्त में राहत देतेे हुए बिजली और पानी के बिल माफ करें। प

By: Ashish

Published: 31 Mar 2020, 04:01 PM IST

जयपुर/भरतपुर

Lockdown : पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे गरीबों एवं किसानों को इस मुश्किल वक्त में राहत देतेे हुए बिजली और पानी के बिल माफ करें। पर्यटन मंत्री ने अपील जारी कर कहा कि राज्य में खासकर भरतपुर जिले के किसान पहले ही ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से पीडि़त है। अब कोरोना वायरस की इस महामारी के कारण लॉकडाउन से किसानों और गरीब परिवारों के हालात और खराब हो गए हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि किसानों और आयकर श्रेणी में नहीं आने वाले गरीब परिवारों के बिजली एवं पानी के बिल माफ किए जाएं।

मंत्री का कहना है कि किसानों को ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से हुए खराबे के बकाया मुआवजे का भुगतान भी शीघ्र किया जाए। पर्यटन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन ने तत्परता और कुशलता से पलायन करने वाले गरीब मजदूर परिवारों को उनके घर तक पहुंचने में मदद की है। यूपी-बिहार के रहने वाले ऐसे हजारों श्रमिकों को उनके भोजन-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जिले से सटी यूपी सीमा पर भी पहुंचाया गया। मंत्री ने अपील की है कि पंच, सरपंच, पार्षद अपने क्षेत्र में किसी को भूखा न सोने दें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned