scriptघर के इंटीरियर को नया टच देगा मिरर | mirror | Patrika News

घर के इंटीरियर को नया टच देगा मिरर

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2020 05:35:36 pm

Submitted by:

Kiran Kaur

घर के इंटीरियर में मिरर को एड करके इसकी खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं।

घर के इंटीरियर में मिरर को एड करके इसकी खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। मार्केट में और ऑनलाइन इन दिनों कई आकर्षक डिजाइन वाले मिरर मौजूद हैं, जो दीवारों को एक नया टच देते हैं।
अपने ड्रॉइंग रूम को आकर्षक बनाना चाहते हैं तो मिरर को कुछ इस तरह से लगाएं कि एंट्री करते समय ही सबसे पहले नजर इस पर पड़े। गोल या आयताकार किसी भी आकार का मिरर लगाया जा सकता है। मिरर से रिफ्लेक्ट होने वाली लाइट आपके स्पेस को डाइमेंशन और डेप्थ देने का काम करेगी। यह मिरर किसी टेबल के ऊपर विंटेज स्टाइल में लगाया जाएगा तो और भी खूबसूरत लगेगा। मास्टर बेडरूम में बड़े आकार का मिरर लगाया जा सकता है। गैलरी वॉल पर भी तस्वीरों के साथ मिरर सेट हो सकता है।
राउंड मेटल फ्रेम मिरर: राउंड मेटल फ्रेम मिरर का इन दिनों काफी चलन है। ड्रॉइंग रूम से लेकर बेडरूम तक में अपनी चॉइस और स्पेस के अनुसार इसे लगाया जा सकता है। इस मिरर को स्पेस के हिसाब से सिंगल या दो, तीन, चार कितनी भी संख्या में लगाया जा सकता है।
मल्टी फंक्शन : ये मिरर देखने में किसी आर्ट जैसे लगते हैं और दीवारों को नया टच देते हैं। मार्केट में मल्टी फंक्शन मिरर कई डिजाइन में मौजूद हैं, जिन्हें आप पसंद के अनुसार मेटल और वुडन फ्रेम में खरीद सकते हैं।
नेचुरल लाइट: मिरर को हमेशा विंडो के विपरीत ही लगाएं ताकि रूम में नेचुरल लाइट का एक्सपोजर बढ़े। कई बार मिरर डार्क कॉर्नर को उभारने का भी काम करता है। ऐसे में मिरर की पॉजिशन कॉर्नर में हो सकती है।
विंटेज स्टाइल मिरर: अगर आपको विंटेज स्टाइल पसंद है तो बाथरूम या अपने ड्रेसिंग टेबल के मिरर को इस स्टाइल में लगवाएं। यह काफी अच्छा तो लगेगा ही घर में एक अच्छा सेल्फी पॉइंट भी बन जाएगा। यह रूम को भी नया टेक्सचर देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो