scriptआखिर कहां चली जाती है ये किशोरियां, न परिजनों को पता न पुलिस को | Missing cases of women and adolescents grow rapidly | Patrika News
जयपुर

आखिर कहां चली जाती है ये किशोरियां, न परिजनों को पता न पुलिस को

एक तरफ छोटी मासूम बच्चियों से दुष्कर्म की घटना तेजी से सामने आ रही है। दूसरी तरफ भारी संख्या में प्रदेश और राजधानी से लड़कियों और महिलाओं के लापता होने की घटनाएं बढ़ रही है।

जयपुरJul 05, 2018 / 09:50 pm

Dinesh Gautam

Missing cases of women and adolescents grow rapidly

Missing cases of women and adolescents grow rapidly

एक तरफ छोटी मासूम बच्चियों से दुष्कर्म की घटना तेजी से सामने आ रही है। दूसरी तरफ भारी संख्या में प्रदेश और राजधानी से लड़कियों और महिलाओं के लापता होने की घटनाएं बढ़ रही है। खास बात यह है कि कई तो इसमें बच्चों की मां है तो कोई किशोरी। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद भी हजारों की तादाद ऐसी है जिसके बारे में किसी भी सुराग तक नहीं पहुंचा जा सका।
बीते दिनों राजधानी में भी 13 साल से लेकर 30 साल तक की करीब दर्जनभर महिलाएं और युवतियां लापता होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस की नजर में उनकी जांच चल रही है, लेकिन न बच्चियां मिल रही है और न ही उनको ले जाने वाले के बारे में कोई जानकारी हासिल हो पाई। पुलिस का इस मामले में कहना है कि हम गुमशुदा को तलाश करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल कोई सफलता हाथ नहीं लगी।
दर्ज रिपोर्ट के अनुसार करणी विहार थाना इलाके में 21 वर्षीय सोना उर्फ सुनीता बैरवा एक जुलाई को नहाने के लिए घर के पीछे की तरफ गई थी, इसके बाद से वह नहीं लौटी। जबकि उसके परिजनों ने पूरे इलाके में और रिश्तेदारों के तलाश कर ली। घर से जाते समय सोना ने जिंस और शर्ट पहना हुआ था। वही नाहरगढ़ थाना इलाके से 17 वर्षीय मुबीना के लापता होने का मामला दर्ज हुआ है। लापता होने के दौरान मुबीना ने पीले रंग का सलवार सूट पहन रखा था।
भट्टा बस्ती थाना इलाके से 32 वर्षीय शबनम उर्फ शाहिस्ता 29 जून से लापता है। पति रेहान उर्फ अनिल ने थाने में बीबी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। गुम होने के समय शाहिस्ता सलवार सूट में ही थी। करणी विहार थाना इलाके से ही 28 साल की ममता जांगिड़ लापता है। साड़ी पहने हुए ममता 29 जून को दोपहर दो बजे घर से निकली थी, इसके बाद से नहीं लौटी। शिप्रापथ थाना इलाके में से त्रिवेणीनगर से 13 वर्षीय काजल 29 जून को दोपहर एक बजे घर से निकली थी। देर तक नहीं लौटी तो परिजनों ने सभी जगहों पर तलाश किया, कोई जानकारी नहीं मिली तो थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई।
भट्टा बस्ती थाना इलाके से शिवाजी नगर चांदमारीबट्ट से नेहा लापता है। परिजनों का कहना है कि उसे कोई बहला—फुसलाकर ले गया होगा। पुलिस फिलहाल लापता और अपहरण का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। लेकिन पुलिस अधिकारियों की माने तो फिलहाल लापता युवतियों और महिलाओं के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया। इनमें से किसी के बारे में भी कोई जानकारी किसी को मिलती है तो वे संबंधित थाने को या जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को सूचना दे सकते है।

Home / Jaipur / आखिर कहां चली जाती है ये किशोरियां, न परिजनों को पता न पुलिस को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो