scriptMission 2023: Inactive office bearers in BJP started | मिशन 2023 : BJP में निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू | Patrika News

मिशन 2023 : BJP में निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू

भाजपा ने मिशन 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शूरू कर दी है।

जयपुर

Published: February 18, 2022 12:29:13 pm

जयपुर। भाजपा ने मिशन 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शूरू कर दी है। इसके तहत पहले संगठन को मजबूत बनाने का काम किया जा रहा है। पूरे प्रदेशभर में सशक्त मंडल अभियान के जरिए चार महीने में निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम चल रहा है। पिछले चार महीने में प्रदेशभर में 66 मंडल अध्यक्षों को बदला जा चुका है।
jaipur
BJP
निष्क्रियता की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई—
पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले ये बदलाव उन मंडलों में किया गया है जहां विस्तारक, संगठन प्रभारी और संबंधित जिला अध्यक्ष ने निष्क्रियता को लेकर रिपोर्ट दी थी। कुछ जगहों पर मंडल अध्यक्षों का निधन भी हो गया था। ऐसे में पार्टी चाहती है कि इस साल के मध्य तक संगठन की शेष नियुक्त्यिों के साथ निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर कर दिया जाए ताकि चुनाव की तैयारियों को लेकर पूरा समय मिल सके। इसी वजह से प्रभारी विस्तारक व जिलाध्यक्षों की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी मंडल अध्यक्षों को बदल रही है।
51 मंडल भी बढ़ाए
सशक्त मंडल अभियान के जरिए भाजपा बूथ स्तर तक अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। इस वजह से मंडलों की संख्या को भी बढ़ाया गया है। यह संख्या परिसीमन के जरिए नहीं बल्कि कामकाज की सक्रियता के आधार पर बढ़ाए गए हैं। राजस्थान भाजपा में पूर्व में 1067 मंडल हुआ करते थे, लेकिन हाल ही में संगठन संरचना में बदलाव करते हुए उन मंडलों को विभक्त कर नए मंडल बनाए गए हैं। भाजपा में अब 1118 मंडल काम कर रहे हैं।
जारी रहेगा ये बदलाव
भाजपा के सशक्त मंडल अभियान के दौरान भले ही मंडल में सक्रियता को आधार मानकर बदलाव किया जा रहा है। मंडल के बाद जिला और मोर्चों में भी इसी प्रकार सक्रियता को आधार मानते हुए बदलाव किए जाएंगे। यह काम अप्रेल बाद शुरू होने के आसार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.