जयपुर जिले में हुआ मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बच्चों को सम्बंधित टीके की खुराक देकर मिशन इन्द्रधनुष-3 की जयपुर जिलास्तरीय अभियान की शुरूआत की।

By: Tasneem Khan

Updated: 22 Feb 2021, 08:58 PM IST

Jaipur चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बच्चों को सम्बंधित टीके की खुराक देकर मिशन इन्द्रधनुष-3 की जयपुर जिलास्तरीय अभियान की शुरूआत की। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने 22 गोदाम स्थित बंगाली बस्ती में टीकाकरण का शुभारंभ किया। डॉ. गर्ग ने बताया कि प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम के तहत् सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 का प्रथम चरण 22 फरवरी से आगामी 15 दिनों तक संचालित रहेगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसका प्रभाव अभी कायम है। जिस तरह देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के मामलों में फिर से वृद्धि् हो रही है। यह हम सब के लिए चेतावनी है। इससे सम्बन्धित एसओपी का नियमित पालन करके ही हम कोरोना से बचाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और हाथों को नियमित से सेनेटाइज करें। इसमें लापरवाही बरतना भारी पड़ सकता है।

ये रहे मौजूद
जिलास्तरीय शुभारम्भ के मौके पर मिशन निदेशक एनएचएम नरेश कुमार ठकराल, निदेशक आरसीएच डॉ एल.एस.ओला, परियोजना निदेशक टीकाकरण डॉ रघुराज सिंह, डब्ल्यूएचओ के स्टेट हैड डॉ. राकेश विश्वकर्मा, सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

Show More
Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned