मिताली का बीसीसीआई को सुझाव ....अगले साल से कराए महिला आईपीएल

इस साल जयपुर में आयोजित होना था महिला आईपीएल, पिछले वर्ष भी जयपुर में खेले गए थे महिला आईपीएल के सभी मैच

नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील करते हुए कहा है कि वह हमेशा के लिए इंतजार नहीं करें और अगले वर्ष छोटे पैमाने पर ही सही लेकिन महिला आईपीएल का आयोजन कराएं। भारतीय महिला टीम लंबे समय से महिला आईपीएल का इंतजार कर रही है लेकिन बोर्ड इस पर अब तक कोई फैसला नहीं ले सका है।
आईपीएल पर संकट
इस वर्ष बीसीसीआई ने पुरुष आईपीएल के प्लेऑफ के समय महिलाओं के चार टीम का टी-20 टूर्नामेंट कराने का फैसला किया था लेकिन कोरोना के कारण आईपीएल को 15 अप्रेल तक स्थगित करने का फैसला लिया गया और सरकार द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए आईपीएल पर संकट के बादल छा गए हैं।
छोटे पैमाने पर आयोजित कराने की अपील
मिताली ने कहा, मुझे निजी तौर पर लगता है कि महिला आईपीएल अगले साल से शुरु होना चाहिए, भले ही अभी इसे छोटे पैमाने में शुरु किया जाए और नियम में कुछ परिर्वतन किया जाए जैसे पहले संस्करण में पांच से छह विदेशी खिलाडिय़ों को टीम में शामिल करने की इजाजत दी जाए। मिताली ने कहा, मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू स्तर पर इतनी टीमें नहीं है लेकिन फ्रेंचाइजी टीम बना सकती है। बीसीसीआई भी चार टीमों के साथ टूर्नामेंट के लिए तैयार थी। आप इसको लेकर हमेशा तक विचार नहीं कर सकते, आपको इसे शुरु करना ही होगा।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned