मिताली बीसीसीआई की अनुबंध सूची में ग्रेड-ए से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाडिय़ों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की, जिसमें मिताली राज को ग्रेड-ए-से बाहर करके ग्रेड-बी में रखा गया है।

मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाडिय़ों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की, जिसमें मिताली राज को ग्रेड-ए-से बाहर करके ग्रेड-बी में रखा गया है। ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है। 37 साल की मिताली ने सितंबर 2019 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह अभी भी वनडे टीम की कप्तानी हैं और अगले साल होने वाले विश्व कप तक खेल सकती हैं। इस बीच, टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ए-ग्रेड में बरकरार हैं। कौर के अलावा स्मृति मंधाना और पूनम यादव को भी ए-ग्रेड में शामिल किया गया है। ए-ग्रेड में शामिल खिलाडिय़ों को 50-50 लाख रुपये, बी-ग्रेड में शामिल खिलाडिय़ों को 30-30 लाख रुपये और सी ग्रेड में शामिल महिला खिलाडिय़ों को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे।

झूलन, एकता, जेमिमाह, तानिका प्रिया को 'बी ग्रेड
वहीं, मिताली, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिग्वेज और तानिया भाटिया को बी-ग्रेड में रखा गया है। इसके अलावा वेदा कृष्णमूर्ति, पुनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और शेफाली वर्मा को सी-ग्रेड में शामिल किया गया है। पिछले ग्रेड-सी का हिस्सा रहीं मोना मेशराम को इस बार अनुबंध सूची से ही बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को ही 2019-20 सीजन के लिए पुरुष टीम के खिलाडिय़ों की भी वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की है, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है।

Lalit Prasad Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned