scriptपरिवार के साथ समय बिताने के लिए जोकोविच ने छोड़ा मियामी ओपन | miyami open, jokowich | Patrika News

परिवार के साथ समय बिताने के लिए जोकोविच ने छोड़ा मियामी ओपन

locationजयपुरPublished: Mar 21, 2021 04:57:21 pm

Submitted by:

Satish Sharma

नोवाक जोकोविच इस साल के मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह कोविड -19 प्रतिबंधों के बीच अपने परिवार के साथ समय बिताना चाह रहे हैं।

परिवार के साथ समय बिताने के लिए जोकोविच ने छोड़ा मियामी ओपन

परिवार के साथ समय बिताने के लिए जोकोविच ने छोड़ा मियामी ओपन

बेलग्रेड। नोवाक जोकोविच इस साल के मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह कोविड -19 प्रतिबंधों के बीच अपने परिवार के साथ समय बिताना चाह रहे हैं। दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह घोषणा की है। जोकोविच लिखते हैं, प्रिय प्रशंसकों, मुझे यह घोषणा करने का बहुत खेद है कि इस वर्ष मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए मियामी की यात्रा नहीं करूंगा। मैंने अपने परिवार के साथ रहने के लिए घर पर इस कीमती समय का उपयोग करने का फैसला किया है। सभी प्रतिबंधों के साथ, मुझे अपने अंदर संतुलन तलाशने की जरूरत है।
33 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में छह बार के चैंपियन हैं, जहां उन्होंने 2007, 2011-12 और 2014-16 में खिताब जीता है। टूर्नामेंट में छह खिताब जीतने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी पूर्व विश्व नंबर-1 आंद्रे अगासी हैं। जोकोविच का इवेंट में 44-7 का रिकॉर्ड है, जिसमें उन्होंने 13 बार हिस्सा लिया है। मियामी ओपन टूर्नामेंट के निदेशक जेम्स ब्लैक ने कहा, यह हर किसी के लिए एक कठिन वर्ष रहा है, लेकिन विशेष रूप से परिवार वाले खिलाडिय़ों के लिए। पिता के रूप में, मुझे पता है कि आपके बच्चों के साथ समय बिताना कितना महत्वपूर्ण है। उम्मीद है, हम अगले साल जोकोविच का फिर स्वागत कर सकेंगे।”
जोकोविच ने 2021 में खेले गए सभी नौ मैच जीते हैं, जिसमें उनका नौवां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब भी शामिल है। फरवरी में मेलबर्न पार्क में चैंपियनशिप मैच में जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो