scriptएम.एल.लाठर ने संभाला डीजीपी का कार्यभार | ML Lather took charge of DGP | Patrika News

एम.एल.लाठर ने संभाला डीजीपी का कार्यभार

locationजयपुरPublished: Nov 04, 2020 10:49:56 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

पुलिस मुख्यालय पहुंचकर किया पदभार ग्रहण

एम.एल.लाठर ने संभाला डीजीपी का कार्यभार

एम.एल.लाठर ने संभाला डीजीपी का कार्यभार

राजस्थान में डीजीपी {dgp} दौड़ में सबसे आगे रहे एम.एल.लाठर को मंगलवार रात एक आदेश जारी कर पुलिस का नया मुखिया बनाया गया। लाठर के पास डीजीपी भूपेन्द्र यादव के सेवानिवृत्त होने के बाद डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार था। भारतीय पुलिस सेवा के 1987 बैच के आईपीएस {ips m.l lathar} अफसर एमएल लाठर ने बुधवार सुबह पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर वह अपनी पत्नी, बेटे व बेटी के साथ मुख्यालय पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने डीजीपी एमएल लाठर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद डीजीपी एमएल लाठर ने सम्मान गार्ड का निरिक्षण किया और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की।
राष्ट्रपति मेडल और गैलेंट्री मेडल से सम्मानित हो चुके हैं लाठर-
लाठर सिरोही, दौसा, धौलपुर, कोटा ग्रामीण व उदयपुर में जिला एसपी {sp} रह चुके हैं। इसके साथ ही वर्ष 2009 में जयपुर रेंज आईजी {ig} भी रहे थे। इससे पहले लाठर डीजी क्राइम के पद पर तैनात रहे हैं। उपमहानिरीक्षक के रुप में बीएसएफ बाड़मेर और बीकानेर, आरएसी, सीआईडी, इटेलीजेंस और राजस्थान पुलिस अकदामी में सराहनीय सेवाएं दी। महानिरीक्षक पद पर पुलिस आयोजना और कल्याण, जयपुर रेज द्वितीय और आरएसी में सेवाएं दी। अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर लाठर पुलिस आवासन, सीआईडी सिविल राइट्स और कानून व्यवस्था के दायत्वों को संभाला। लाठर राष्ट्रपति मेडल और गैलेंट्री मेडल से सम्मानित हो चुके हैं।
अपराध में कमी लाना प्राथमिकता
डीजीपी एमएल लाठर ने कहा कि जो भी अपराध {apradh} है वह थाने में रजिस्ट्रर होना चाहिए। थाने पर कोई भी परिवाद दर्ज नहीं होता है, उसके लिए 1 जून 2019 से एसपी ऑफिस में व्यवस्था की गई है। एसपी ऑफिस में परिवाद दर्ज करने की नौवत आने पर उस थानाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। सरकार की प्राथमिकता के अनुसार महिला अत्याचार, साइबर क्राईम आदि को गंभीरता से लेकर कार्य किया जाना है। महिला अपराधों को लेकर डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के लिए आवाज नाम से अभियान चलाया जा रहा है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो