scriptअचानक ऐसा क्या हुआ, एक महिला विधायक को देखकर राजस्थान विधानसभा में मच गई खलबली | MLA amrita meghwal swine flu positive | Patrika News

अचानक ऐसा क्या हुआ, एक महिला विधायक को देखकर राजस्थान विधानसभा में मच गई खलबली

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2018 08:25:16 am

पूरी विधानसभा आई खतरे की जद में, चिकित्सा मंत्री ने दिए संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग के निर्देश

jaipur
जयपुर। कुछ दिन पहले विधायक नरपत सिंह राजवी के स्वाइन प्लू पॉजीटिव पाए जाने के बाद अब विधायक अमृता मेघवाल को भी स्वाइन प्लू की पुष्टि हुई है। इससे पहले विधायक मंगलवार सुबह भी विधानसभा में थीं। जिससे उनके संपर्क में आए लोगों में भी दहशत फैल गई। मेघवाल के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आने के बाद चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए उनके परिजनों एवं अन्य व्यक्तियों की गंभीरता से स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विधायक अमृता मेघवाल के स्वाइन फ्लू पाजीटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की भी स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ.नरोत्तम शर्मा ने मेघवाल के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए जाने के बाद विधानसभा के चिकित्सकों को भी विशेष स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढें : प्रदेश में आ रहा है यह नया कानून, अब वाहन प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ और लिखा तो खैर नहीं

चिकित्सा मंत्री सबकी जांच के लिए क्या कर रहे हैं – डोटासरा
सदन में प्रतिपक्ष के मुख्य सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा ने व्यवस्था का प्रश्र उठाते हुए कहा कि सदन में उपस्थित एक महिला विधायक के स्वाइन फ्लू की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। डोटासरा ने चुटकी लेते हुए कहा कि इसके बाद चिकित्सा मंत्री ने खुद की जांच करवा ली, लेकिन दूसरों के लिए क्या कर रहे हैं। इस पर सराफ ने कहा कि विधायक की स्वाइन फ्लू पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद जो भी एहतियात बरतनी चाहिए, वह बरती जा रही है।
यह भी पढें : छत्तीसगढ़ भाग रहा डकैत गिरोह का सरगना ‘लादेन’ गिरफ्तार

तो विधानसभा क्यों आईं मेघवाल

हैरत की बात यह है कि दोपहर में अमृता को स्वाइन प्लू की पुष्टि हो गई। इससे पहले वे सुबह विधानसभा क्यों गई…। जबकि स्वाइन फ्लू तेजी से फैलने वाला संक्रमण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो