पिता की बातों का जिक्र करते हुए सदन में रो पड़े विधायक बलजीत

विधानसभा में बहरोड़ से विधायक बलजीत यादव ने बोलते हुए कैंसर से पीड़ित अपने पिता की बातों का जिक्र करते हुए एक बारगी सिसकते हुए रो पड़े।

By: Ashish

Published: 12 Feb 2021, 05:55 PM IST

जयपुर
विधानसभा में बहरोड़ से विधायक बलजीत यादव ने बोलते हुए कैंसर से पीड़ित अपने पिता की बातों का जिक्र करते हुए एक बारगी सिसकते हुए रो पड़े। विधायक सिसकते हुए बोले कि जब मेरे कैंसर से पीड़ित मेरे पिता से जब बोला नहीं जा रहा था तो वो पूछते थे कि अरे कितने लड़कों को नौकरी लगवाई तूने, तो मैं कहता एक को भी नहीं। बिजली के बिल कम हुए...। तो मेरे पिता ने एक बात कही कि कमजोर की कोई नहीं सुनता। तू निर्दलीय विधायक है इसलिए तेरी बात का वजन सरकार नहीं मान रही है। ये जनता बजरंग बली की तरह भोलीभाली और वफादार है। जिस तरह से बजरंग बली को जामंवतजी ने उनकी शक्ति याद दिलवाई थी। उसी तरह से चाहे तुझे गांव ढाणी जाना पड़े, सब कुछ बेचना पड़े, लेकिन अपनी बात के वजन को बढ़ा और जनता को उसकी ताकत याद दिला।


दो साल से उठा रहा हूं मांगे
विधायक यादव नेकहा कि कोरोना काल में सरकार के प्रयास सराहनीय रहे। इसकी प्रशंसा पीएम मोदी ने भी की, लेकिन मैं काफी दुखी हूं। क्योंकि पिछले दो साल से राज्य के बेरोजगारों, किसानों, मजदूरों के साथ न्याय करने, भर्ती कलेंडर जारी करने की मांग उठा रहा हूं, लेकिन अफसोस मेरी मांगे अभी तक पूरी नहीं हो पाईं।


सरकार क्यों नहीं बना रही कानून
विधायक ने कहा कि मैंने बार बार चिल्ला चिल्ला कर कहा कि देश में 23 राज्य ऐसे हैं, जिन्होंने कानून बना दिया ऐसा कि उन्हीं के स्टेट के लोगों को ही रोजगार मिल रहा है, लेकिन राज्य में ऐसा कानून नहीं बनाया गया है। ऐसी क्या दिक्कत है सरकार को जो कानून नहीं बना रही है।

किसानों को लेकर भी बोले यादव
यादव ने कहा कि किसान हिंदुस्तान का मालिक है। वो किसी से मांगता नहीं देता है, लेकिन अफसोस की बात की जब वो मांग करता है तो लोग पार्टियों के हिसाब से बंटे नजर आते हैं। किसान सहन करे तो कितना सहन करे। विधायक यादव ने कहा कि 1973 की तुलना में आईएएस की सैलेरी सौ गुना, सोने की कीमत बढ़ गई लेकिन किसान की उपज की कीमत बढ़ी है सिर्फ साढे तीन गुनी। मजदूर की मजदूरी बढ़ी है डेढ गुना।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned