राजस्थान: BJP के 'सचेतक' बने MLA Jogeshwar Garg, ज़िम्मेदारी मिलते ही कह डाली बड़ी बात

- आखिरकार भाजपा विधायक दल में हुई सचेतक की नियुक्ति, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग को दी गई सचेतक पद पर ज़िम्मेदारी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने की औपचारिक घोषणा, चार बार विधायक रहे हैं जोगेश्वर गर्ग, भैरोसिंह सरकार में मंत्री भी रहे, ज़िम्मेदारी मिलने पर बोले गर्ग, ‘मेरे पास ना धनबल, ना बाहुबल, ना जनबल’, पार्टी की अपेक्षाओं में खरा उतरने का दिया भरोसा, सचेतक मनोनयन नहीं होने पर विधायकों में उठ रही थी नाराजगी, नाराज़ विधायकों ने प्रदेश नेतृत्व को लिख डाली थी चिट्ठी

 

By: nakul

Published: 09 Mar 2021, 12:34 PM IST

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा में भाजपा ने अपना सचेतक आखिरकार चुन ही लिया। जालोर से विधायक जोगेश्वर गर्ग को विपक्षी दल भाजपा ने अपना सचेतक मनोनीत किया है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने गर्ग को भाजपा विधायक का सचेतक बनाए जाने की औपचारिक घोषणा की। इस सम्बन्ध में विधानसभा सचिव को भी अवगत करवाया गया है।

 

‘मेरे पास ना जनबल, ना धनबल, ना बाहुबल’
विधायक जोगेश्वर गर्ग ने भाजपा विधायक दल का सचेतक मनोनीत होने पर ख़ुशी जताई है। अपनी प्रतिक्रिया में गर्ग ने कहा कि एक अकिंचन कार्यकर्ता को, जिसके पास न जनबल है, न धनबल है और न ही बाहुबल है, उसे बिना मांगे ही जो दायित्व दिया है उसके लिए वे भाजपा के केंद्रीय संगठन, प्रदेश संगठन और समस्त भाजपा परिवार के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि वे भाजपा नेतृत्व, पार्टी के विधायक दल और समस्त कार्यकर्ताओं की उम्मीद पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

 

 

सचेतक बनाने की उठ रही थी मांग
गौरतलब है कि भाजपा विधायक दल में सचेतक का मनोनयन नहीं होने से विधायक दल के अन्दर ही विधायकों में नाराजगी बढ़ने लगी थी। इस बात को लेकर नाराज़ विधायकों ने पिछले दिनों बाकायदा प्रदेश नेतृत्व को एक शिकायती पत्र तक लिख डाला था। इसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पर सचेतक नहीं बनाए जाने और मनमाना रवैया अपनाने सहित कई शिकायतें भी की गई थीं।

चार बार विधायक रहे हैं गर्ग
जोगेश्वर गर्ग चार बार विधायक रहे हैं। पहली बार वे वर्ष 1990 में भैरोसिंह शेखावत सरकार के दौरान विधायक रहे। तब सरकार में उन्हें आयुर्वेद राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिया गया था। 1990 के बाद वे वर्ष 1993, वर्ष 2003 और वर्त्तमान में वर्ष 2018 से विधायक हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned