कोरोना से निपटने के दिशा-निर्देशों में महामारी को भी MLA LAD किया शामिल - उप मुख्यमंत्री

विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों में अब तक प्राकृतिक आपदाओं के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री सहायता कोष में विधायक कोष से राशि देने का प्रावधान है।

By: rahul

Published: 27 Mar 2020, 09:39 PM IST

राहुल सिंह/ जयपुर

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की ओर से प्रदेश में कोरोना वायरस जनित महामारी से बचाव के लिए संवेदनशीलता एवं तत्परता के साथ लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

पायलट ने बताया कि विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों में अब तक प्राकृतिक आपदाओं के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री सहायता कोष में विधायक कोष से राशि देने का प्रावधान है। अब राज्य के समस्त विधायक कोविड-19 महामारी से प्रभावित क्षेत्र में भी पुनर्वास व राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष एवं कोविड-19 से बचाव हेतु गठित राजस्थान मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में सहायता राशि देने हेतु अनुशंषा कर सकेंगे।

इस के लिए विधायक, विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना ( MLA Fund ) से कितनी भी राशि की अनुशंषा कर सकेंगे। इसके लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों में आवश्यक संशोधन कर आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने ( Sachin Pilot ) बताया कि विधायक कोष से मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध करवाने हेतु एक लाख रूपये तथा आवश्यकतानुसार चिकित्सकीय उपकरण व सामग्री की खरीद हेतु 5 लाख रूपये तक की राशि की अनुशंषा करने हेतु विशेष अनुमति पूर्व में ही प्रदान की जा चुकी है।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned