scriptMLA Rafiq Khan serious allegations against BJP MLA Balmukundacharya | शराब की दुकानों से बंधी ले रहे भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य, जानें किसने लगाया ये आरोप | Patrika News

शराब की दुकानों से बंधी ले रहे भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य, जानें किसने लगाया ये आरोप

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2024 10:56:14 am

Submitted by:

Kirti Verma

Jaipur News : संजय बाजार में हटवाड़ा हटाने को लेकर रविवार को विवाद हो गया। पहले दुकानदारों ने निगम दस्ते का विरोध किया। सूचना पर आदर्श नगर से विधायक रफीक खान पहुंचे। हटवाड़ा हटाने को लेकर भाजपा व कांग्रेस विधायक आमने-सामने है।

balmukundachary.jpg
Jaipur News : संजय बाजार में हटवाड़ा हटाने को लेकर रविवार को विवाद हो गया। पहले दुकानदारों ने निगम दस्ते का विरोध किया। सूचना पर आदर्श नगर से विधायक रफीक खान पहुंचे। हटवाड़ा हटाने को लेकर भाजपा व कांग्रेस विधायक आमने-सामने है। रफीक खान ने भाजपा विधायक बालमुकुंदाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे शराब की दुकानों से बंधी ले रहे हैं। इस पर विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि रफीक खान के आरोप मिथ्या हैं।
लोगों ने कहा...निगम कर रहा परेशान
हटवाड़े में दुकान लगाने वाले लोगों ने विधायक रफीक खान को पीड़ा बताई। लोगों ने कहा कि पिछले तीन रविवार से निगम परेशान कर रहा है। दुकानों को लगाने नहीं देते हैं। कई वर्षों से इस हटवाड़े में सामान बेच रहे हैं। रविवार को बाजार बंद रहता है। आवाजाही में कोई दिक्कत नहीं होती है। इसके बावजूद उन्हें परेशान किया जा रहा है। इस पर विधायक रफीक खान ने कहा कि कई वर्ष से हटवाड़ा लग रहा है, लेकिन भाजपा सरकार इसको बंद करना चाहती है। गरीब लोगों को परेशान किया जा रहा है। कई परिवार ऐसे हैं जो यहां आकर रोजी रोटी कमाते हैं।

यह भी पढ़ें

अवैध खनन माफियाओं में दहशत, राजस्थान सरकार के 5 विभाग मिलकर आज से चलाएंगे राज्यव्यापी अभियान



बंधी लेते हैं भाजपा विधायक
भाजपा का राज आने से खून उनके मुंह लग गया है। कुछ दिन पहले विधायक बालमुकुंदाचार्य मांस और शराब की दुकानों पर गए थे। ये सभी दुकानें रात 11 बजे तक खुल रही हैं। वे शराब की दुकानों से बंधी ले रहे हैं। मंथली पैसा लेना शुरू कर दिया। अब चौथ वसूली करना चाहते हैं।
-रफीक खान, विधायक, आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र
अवैध काम किया तो होगी कार्रवाई
संजय नगर बाजार की दुकानों से कोई लेना देना नहीं है। वे रफीक खान की विधानसभा क्षेत्र में हैं और मुझ पर गलत आरोप लगा रहे हैं। मेरे विधानसभा क्षेत्र में शराब की दुकानें रात आठ बजे के बाद खुलेंगी तो अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। मांस की दुकानें अवैध रूप से न खुलें। नियम कायदे में रहकर काम करें। यह पहले ही निगम अधिकारियों से कह चुका हूं।
-बालमुकुंदाचार्य, विधायक, हवामहल विधानसभा क्षेत्र
बाजार को व्यवस्थित कराने गए थे, क्योंकि सड़क तक दुकानें सज जाती हैं। ऐसे में यातायात प्रभावित होता है। पिछले रविवार को भी निगम दस्ता कार्रवाई के लिए गया था।
-सुरेश महरानियां, उपायुक्त, सतर्कता शाखा, हैरिटेज निगम
इधर, व्यापारियों की बैठक आज
संजय बाजार व्यापार मंडल और जयपुर व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों की इस मुद्दे को लेकर सोमवार को बैठक होगी। संजय बाजार व्यापार मंडल के महासचिव विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि कोर्ट आदेश के बाद भी नगर निगम यहां पर हटवाड़ा चलने दे रहा है। पूर्व पार्षद विकास कोठारी ने कहा कि कोर्ट की अवमानना की जा रही है। हटवाड़ा हटाने और दूसरी जगह शिफ्ट कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो