निगम चुनावः विधायक बनाम स्क्रीनिंग कमेटी की लड़ाई हुई तेज, सिंबल बंटवारे पर आमने-सामने

-देर रात या सोमवार सुबह तक जारी होगी कांग्रेस की सूची, विधायकों को फ्री हैंड देने से संगठन हुआ लचर, प्रदेश कांग्रेस में सन्नाटा

By: firoz shaifi

Published: 18 Oct 2020, 11:54 AM IST

जयपुर। नगर निगम चुनाव में टिकट वितरण की कवायद सत्ता और संगठन के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। प्रत्याशियों को अपने अपने हिसाब से सिंबल बांटने को लेकर विधायकों और कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी आमने-सामने हैं, जिसके चलते अभी तक विधायकों की स्क्रीनिंग कमेटी के साथ बैठक नहीं हो पाई है।

वहीं विधायकों विधायकों को टिकट वितरण में फ्री हैंड देने से संगठन का महत्व कम हुआ है। यही वजह है कि चुनावी माहौल के बावजूद पिछले एक सप्ताह से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा पसरा पड़ा है।

नाम की है स्क्रीनिंग कमेटी
नगर निगम चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी अब केवल खानापूर्ति ही बनकर रह गई है ना तो विधायक उन्हें नामों की सूची दे रहे हैं और ना ही उनके दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में स्क्रीनिंग कमेटी को लेकर भी चर्चा तेज है कि जब टिकट वितरण में विधायकों को ही फ्री हैंड देना था तो फिर स्क्रीनिंग कमेटी इसलिए बनाई गई थी।

प्रदेश कांग्रेस का दोहरा रवैया
कांग्रेस हलकों में इन दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्यप्रणाली को लेकर भी चर्चाओं का दौर तेज है । चर्चा इस बात की है प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जीते हुए विधायकों को तो फ्रेंड दे दिया है लेकिन हारे हुए प्रत्याशियों को टिकट वितरण में फ्री हैंड नहीं दिया उनके क्षेत्रों में अन्य नेताओं से राय मशवरा किया जा रहा है।

कल सुबह जारी होगी प्रत्याशियों की सूची
वहीं जयपुर, कोटा और जोधपुर नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आज देर रात या फिर कल सुबह तक जारी होगी। हालांकि विधायकों की ओर से अपने-अपने समर्थकों को फोन कर चुनावी तैयारी रखने को कहा जा रहा है।

डोटासरा मिलेंगे सीएम से
इधर आज दोपहर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर प्रत्याशियों की सूची पर चर्चा करेंगे। बताया जाता है कि दोनों के बीच होने वाली बैठक में सिंबल विधायकों को ही देने पर सहमति बन सकती है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned