scriptराज्यसभा चुनावः विवादों से घिरे वाजिब अली बोले, ‘वोट देना लोकतांत्रिक अधिकार’ | MLA Wajib Ali surrounded in controversies in Rajya Sabha elections | Patrika News
जयपुर

राज्यसभा चुनावः विवादों से घिरे वाजिब अली बोले, ‘वोट देना लोकतांत्रिक अधिकार’

कानून सबके लिए बराबर है जो भी कानूनी कार्रवाई होगी सामना करेंगे

जयपुरJun 20, 2020 / 10:54 am

firoz shaifi

wajib  ali

wajib ali

जयपुर। राज्यसभा चुनाव में वोट डालकर चौतरफा विवादों में घिरे बसपा से कांग्रेस में आए विधायक वाजिब अली कहना है कि वोट देना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है और उन्होंने उसका पालन किया है। वाजिब अली ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि वो एक जनप्रतिनिधि हैं और पार्टी ने जो मुझ पर भरोसा जताया है तो उस भरोसे पर खरा भी उतरना था, इसलिए मैं हजारों मील का सफर तय करके जयपुर आया और वोट किया।

विधायक वाजिब अली का कहना है कि विशेष परिस्थितियों में कई काम करने होते हैं, मैं पूरे एहतियात के साथ विधानसभा गया और वोट किया। भाजपा का ऐतराज गलत है कि फिर भी कानून सबके लिए बराबर हैं अगर कोई कानूनी कार्रवाई होती है उसका सामना करेंगे।

गौरतलब है कि भरतपुर के नगर से विधायक वाजिब अली गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से जयपुर पहुंचे थे, वो शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने पहुंचे तो भाजपा ने इसका विरोध करते हुए उनके मतदान पर आपत्ति जताई, भाजपा का कहना था कि विदेश से आने के बाद 14 दिन क्वॉरेंटाइन रहना होता है लेकिन कांग्रेस विधायक ने महामारी एक्ट का भी उल्लंघन किया है।

हालांकि भाजपा के विरोध के बावजूद वाजिब अली ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि वाजिब अली के खिलाफ महामारी एक्ट का उल्लंघन के आरोप में ज्योति नगर थाने में मामला भी दर्ज किया गया है।


चुनाव आयोग ने की थी अलग से व्यवस्था
वहीं दूसरी राज्यसभा चुनाव में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने अलग से मतदान कराए जाने की व्यवस्था की थी। जिसके तहत विधानसभा का वो सदस्य जो कोरोना से संक्रमित हो तो उनके लिए पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए कोरोना से संक्रमित और अस्पताल में भर्ती मतदाता को रिटर्निंग अधिकारी को आवेदन करना होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो