scriptराजस्थान: SC-ST के 10 और माइनॉरिटी के 4 विधायकों की सीट पर नहीं थे माइक! | MLA without mike in Rajasthan Assembly, Latest news and updates | Patrika News

राजस्थान: SC-ST के 10 और माइनॉरिटी के 4 विधायकों की सीट पर नहीं थे माइक!

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2021 01:22:09 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

विधान सभा में 27 विधायकों की सीटों पर माइक नहीं, सीट पर माइक नहीं होने को लेकर विधायक रमेश मीणा ने लगाए थे भेदभाव के आरोप, एससी- एसटी और माइनॉरिटी के विधायकों के साथ भेदभाव के आरोप, एससी एसटी के 10 और माइनॉरिटी के 4 विधायकों की सीट पर नहीं है माइक

MLA without mike in Rajasthan Assembly, Latest news and updates

फ़िरोज़ सैफ़ी/ जयपुर।

विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एससी एसटी और माइनॉरिटी के विधायकों के साथ भेदभाव किए जाने आरोपों ने प्रदेश की सियासत में हलचल मचा रखी है। कांग्रेस विधायक रमेश मीणा ने एससी एसटी और माइनॉरिटी के विधायकों के साथ सदन और सदन के बाहर भेदभाव के आरोप लगाए थे।

 

यही नहीं मीणा ने यह भी कहा था कि एससी एसटी और माइनॉरिटी के विधायकों को बोलने के लिए उनकी सीटों पर माइक की व्यवस्था नहीं की गई है। इसे लेकर मीणा और विधानसभा स्पीकर के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई थी।हालांकि जिन विधायकों की सीटों पर माइक नहीं थे उनमें से कई विधायक अपनी बात रखने के लिए दूसरी सीट पर जाकर माइक के जरिए अपनी आवाज सदन में बुलंद करते थे।

 

27 विधायकों की सीटों पर नहीं है माइक

दरअसल कोविड-19 को देखते हुए सदन में विधायकों के बैठने की व्यवस्था उसी हिसाब से की गई थी ऐसे में 27 विधायक ऐसे हैं जिनके सीटों पर माइक की व्यवस्था नहीं है। इनमें से आधा दर्जनविधायक सचिन पायलट के माने गए हैं, जिन विधायकों की सीटों पर माइक नहीं है उनमें से 10 विधायक एससी एसटी के और चार विधायक अल्पसंख्यक वर्ग से हैं ऐसे में इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

 

इन विधायकों की सीटों पर नहीं है माइक
विश्वस्त सूत्रों की माने तो सदन में जिन विधायकों की सीटों पर माइक की व्यवस्था नहीं है उनमें रमेश मीणा,पृथ्वीराज मीणा, मुरारी मीणा, राजेंद्र गुड्डा, संदीप कुमार, बृजेंद्र ओला बाबूलाल नागर, वेद प्रकाश सोलंकी, गुरमीत सिंह कुन्नर, अमीन कागज़ी, रफीक खान, दानिश अबरार, अमीन खान, महेंद्र विश्नोई,अमर सिंह जाटव, भजन लाल जाटव, महेंद्र सिंह मालवीय, जितेंद्र सिंह, मेवाराम जैन, आलोक बेनीवाल, जीआर खटाना, सुरेश टांक, जोगिंदर अवाना सुदर्शन सिंह रावत और विजयपाल मिर्धा हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो