scriptड्यूटी फ्री सोने के लिए यूनिट लगाएगी एमएमटीसी | MMTC will set up units for duty free gold | Patrika News

ड्यूटी फ्री सोने के लिए यूनिट लगाएगी एमएमटीसी

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2019 10:38:30 am

Submitted by:

santosh

ड्यूटी फ्री सोना उपलब्ध कराने के लिए एमएमटीसी एसइजेड-1 में भी यूनिट लगाने की तैयारी कर रही है।

Gold and Silver Price
जयपुर। रत्न-आभूूषण निर्यातकों को ड्यूटी फ्री सोना उपलब्ध कराने के लिए एमएमटीसी एसइजेड-1 में भी यूनिट लगाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए संबंधित विभाग को आवेदन किया गया है, जबकि एसइजेड-2 में लगाई इकाई सेे निर्यातकों को ड्यूटी फ्री सोना-चांदी की आपूर्ति की जा रही है। जयपुर दौरे पर आए एमएमटीसी के सीएमडी वेद प्रकाश ने यह जानकारी दी।
वेद प्रकाश ने कहा कि जीएसटी के बाद से संगठित क्षेत्र में ज्वैलरी कारोबार बढ़ा है। संगठित क्षेत्र की हिस्सेदारी बढ़कर 30 फीसदी तक हो गई। साथ ही इस साल ग्रामीण क्षेत्रों में भी सोने-चांदी की मांग बढ़ेगी। कंपनी ने जल्द ही देशभर में एमएमटीसी ब्रांड ज्वैलरी के नए स्टोर शुरू करने की योजना बनाई है।
गौरतलब है कि कंपनी ने 4000 करोड़ रुपए के निवेश से उड़ीसा में स्टील प्लांट नीलांचल इस्पात निगम का टेकओवर किया है। वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान कंपनी ने 16,513.19 करोड़ रुपए का कारोबार किया था, जो पूर्व वित्त वर्ष के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा था।
निर्यात की योजना:
एमएमटीसी दवाइयों का भी निर्यात करेगी। इसके लिए बद्दी, हिमाचल प्रदेश में दवा इकाइयों से निर्यात का अनुबंध किया जाएगा। इस मौके पर महाप्रबंधक विक्रम मीना भी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो