scriptउप मुख्यमंत्री से वीसी में बोले व्यापारी…. राजस्व की हानि होगी, कालाबाजारी भी बढ़ेगी | MNarega sachin pilot jaipur news | Patrika News

उप मुख्यमंत्री से वीसी में बोले व्यापारी…. राजस्व की हानि होगी, कालाबाजारी भी बढ़ेगी

locationजयपुरPublished: May 14, 2020 08:18:05 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

-दो फीसदी कृषक कल्याण फीस के फैसले पर पुनर्विचार की मांग

उप मुख्यमंत्री से वीसी में बोले व्यापारी.... राजस्व की हानि होगी, कालाबाजारी भी बढ़ेगी

उप मुख्यमंत्री से वीसी में बोले व्यापारी…. राजस्व की हानि होगी, कालाबाजारी भी बढ़ेगी

जयपुर. कृषक कल्याण कोष दो फीसदी किए जाने के बाद गुरुवार को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्य के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से वीसी के जरिए संवाद किया। इसमें खाद्य पदार्थ व्यापार संघ, कृषि मण्डी समिति एवं कृषि व्यापार संघ के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। ्र
व्यापार संघ के प्रतिनिधियों ने पायलट के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा। प्रतिनिधियों ने कहा कि कृषि विपणन विभाग द्वारा 2 प्रतिशत कृषक कल्याण कोष फीस से परेशानी होगी। इस पर पुनर्विचार करने की मांग भी व्यापारियों ने की।
व्यापारियों ने बताया कि इस कर के लगाए जाने से वर्तमान में कृषि मंडियां विरोध स्वरूप बंद पड़ी हैं। कोई व्यापार नहीं हो रहा है। कृषि उपज के पड़ोसी राज्यों में चले जाने की संभावना है। इससे प्रदेश को राजस्व की हानि होगी। किसानों और लघु व्यापारियों को असुविधा होगी और कालाबाजारी को भी बढ़ावा मिलेगा।
वीसी में राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ, जयपुर के चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ, अलवर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, संजय भंडारी, जगदीश पेडीवाल, राजेश अग्रवाल, अविनाश राठी, पुरुषोत्तम मूंदड़ा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो