मदद और सलाह लेने से कोई छोटा नहीं हो जाता

-केंद्र सरकार के खिलाफ चलाया जाएगा सोशल मीडिया पर अभियान

By: Ashwani Kumar

Updated: 27 May 2020, 05:10 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर बोले पायलट...

जयपुर. देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सहित सरकार के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान नेहरू के कार्यकाल और योगदान को भी याद किया गया।
गुरुवार को सोशल मीडिया पर कांग्रेस की ओर से चलाए जाने वाले अभियान के बारे में पायलट ने बताया कि इसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेसी जुड़ेंगे। सुबह 11:00 बजे से दोपहर दो बजे तक देश भर में यह अभियान चलाया जाएगा। इसके माध्यम से जनता, मजदूरों और जरूरतमंदों की आवाज को केंद्र सरकार तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार कर रहे हैं कि लॉकडाउन चार के बाद गरीब तबके तक मदद नहीं पहुंची है। सरकार बड़े घोषणाएं कर रही हैं। कुछ सुनने और मानने को तैयार नहीं हैं। मदद और सुझाव लेने से कोई छोटा नहीं हो जाता।

श्रमिकों पर राजनीति करना ठीक नहीं
पायलट ने कहा कि श्रमिकों के आवागमन पर राजनीतिक हुई जो दुखी करने वाली थी। लाखों लोग आज भी सड़क पर घूम रहे हैं। इसका केंद्र को जवाब देना होगा। केंद्र सरकार को देशव्यापी नीति बनाने की जरूरत है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि छह साल पूरे होने पर अलग कार्यक्रम हो रहे हैं। ऑनलाइन रैली कर रहे हैं। देश के कई राज्यों में टिड्डी फैल रही हैं और कोरोना से लडऩे के लिए कोई आर्थिक पैकेज अब तक राज्यों को नहीं दिया गया।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned