MNIT के ओपन बुक एग्जाम संपन्न, 29 को आएगा परिणाम

25 तक जमा कराने हैं प्रोजेक्ट, एमटेक फाइनल के एग्जाम होंगे 30 जून से पहले, 1 अगस्त से शुरू होगा नया सत्र

 

By: MOHIT SHARMA

Updated: 18 May 2020, 12:41 PM IST

जयपुर। एमएनआईटी में ओपन बुक ऑनलाइन मोड़ पर चल रही परीक्षा आज संपन्न हो गई। अब विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रोजेक्ट वर्क सबमिट कराना है। उनके सेमिनार और प्रोजेक्ट वर्क सबमिट कराने का काम 25 मई तक हो जाएगा। उसके बाद 29 मई तक इनका परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा।

खास बात यह रहेगी कि लॉकडाउन के चलते विद्यार्थियों को परिणाम ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। विद्यार्थी अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे। विद्यार्थियों की रिक्वेस्ट पर एमएनआईटी उन्हें मार्कशीट की हार्ड कॉपी कोरियर के जरिए भेजेगा।

अभी फिलहाल एमएनआईटी बीटेक, बीआर्क के फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षाएं हुई हैं। इसमें विदेशी विद्यार्थी और एनआरआई भी शामिल थे। करीब 1150 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी। एमएनआईटी के रजिस्ट्रार प्रो.केआर नियाजी ने बताया कि यह परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का एक ही मकसद था, जिससे फाइनल के बाद स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट में कोई भी देर ना हो।

एमटेक की परीक्षा 30 जून से पहले
रजिस्ट्रार प्रो.नियाजी ने बताया कि अब एमटेक फाइनल की परीक्षाएं होंगी। यह परीक्षाएं 30 जून से पहले संपन्न हो जाएंगी। परिणाम 1 जुलाई को आ जाएगा। इसके बाद 1 अगस्त से नया सत्र शुरू होगा। उन्होंने बताया कि नया सत्र पुराने विद्यार्थियों के लिए 1 अगस्त से शुरू होगा। नए विद्यार्थियों की रिपोर्टिंग तो मानव संसाधन विकास मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार तय होगी।

MOHIT SHARMA
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned