scriptMNIT कराएगा 11 से 18 मई तक ओपन बुक ऑनलाइन मोड परीक्षा | MNIT will conduct open book online mode examination from 11 to 18 May | Patrika News

MNIT कराएगा 11 से 18 मई तक ओपन बुक ऑनलाइन मोड परीक्षा

locationजयपुरPublished: May 10, 2020 02:13:18 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

करीब 1150 विद्यार्थी परीक्षा देंगे

MNIT will conduct open book online mode examination from 11 to 18 May

MNIT कराएगा 11 से 18 मई तक ओपन बुक ऑनलाइन मोड परीक्षा

जयपुर। एमएनआईटी ने ऑनलाइन परीक्षा 11 मई से शुरू होंगी, ये परीक्षाएं 18 मई तक चलेंगी। इसमें स्टूडेंट किताब की मदद ले सकेंगे। एमएनआईटी में देश-विदेश के 5 हजार 34 से ज्यादा विद्यार्थी पढ़ते हैं। अभी फिलहाल एमएनआईटी बीटेक, बीआर्क के फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों की 11 मई से 18 मई तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करवाएगा। इसमें विदेशी विद्यार्थी और एनआरआई भी परीक्षा देंगे। फाइनल सेमेस्टर के करीब 1150 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। जो विद्यार्थी अभी ऑनलाइन एग्जाम नहीं देंगे उन्हें बाद में भी परीक्षा का आॅप्शन दिया जाएगा।
स्टूडेंट्स की सहूलियत को देखते हुए माइक्रोसॉफ्ट टीम, गूगल प्लेटफार्म से लेकर व्हाट्सएप पर भी परीक्षा कराएगा। एमएनआईटी का कहना है 18 मई तक परीक्षा करवाने और 25 मई तक ऑनलाइन प्रोजेक्ट वर्क सबमिट करने के बाद 29 मई तक रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा, जिससे फाइनल के बाद स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट में कोई भी देर ना हो।
एमएनआईटी ने सभी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन कक्षाओं से जोड़कर कोर्स पूरा करवा दिया। एमएनआईटी के रजिस्ट्रार प्रो.केआर नियाजी ने बताया कि 11 से 18 मई तक ओपन बुक ऑनलाइन मोड़ एग्जाम होंगे। विद्यार्थियों को पेपर करने के लिए 2 घन्टे और कॉपी स्कैन करके अपलोड करने के लिए 30 मिनट का समय मिलेगा। सभी परीक्षाएं सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक होंगी। फाइनल के 4 पेपर और 2 प्रोजेक्ट, सेमिनार होने हैं। परीक्षा से पहले ट्रायल होगी और शिक्षक भी घर या कॉलेज से कम्प्यूटर से कम्प्यूटर सेंटर की मदद से परीक्षा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो