मॉब लिंचिंग..व्यापारी की मौत के बाद तनाव, भारी पुलिस बल तैनात


मॉब लिंचिंग..व्यापारी की मौत के बाद तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

By: RAJESH MEENA

Published: 27 Nov 2019, 11:18 AM IST


communal tension after the death of businessman, heavy police force deployed : जयपुर। पांच साल की बालिका ( 5 year old ) से बलात्कार के प्रयास का मामले ( rape attempt )आने के बाद बाद आरोपी दुकानदार की संदिग्ध मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। मौके पर सुरक्षा के लिहाज से भारी जाप्ता ( police deployed )तैनात किया गया है। ( rajasthan news )

घटना नागौर ( nagour news )के छोटी गांव की है। मामले की जांच खुनखुना थाना पुलिस कर रही है। इस मामले में परिजन दुकानदार की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगा रहे है। परिजन मौके से शव नहीं उठा रहे है। घटना स्थल पर ही उसका शव पड़ा हुआ है। दुकानदार की मौत के मामले को मॉब लिंचिंग ( Mob lynching )से भी जोड़ा जा रहा हैं। हालाकि इस मामले में पुलिस व्यापारी द्वारा छत से कूद कर आत्महत्या करने की बात कह रही है। ( Rajasthan Police )
पुलिस के अनुसार छोटी खाटू बरला बाजार निवासी ५८ वर्षीय रामवतार घर के पास ही ( crime news )दुकान करता है। कल शाम को उसकी दुकान पर छोटी खाटू में ही रहने वाली दो बहनें सामान लेने आई थी। बालिका के परिजनों का आरोप है कि रामवतार ने सामान देने के बहाने पांच साल की बालिका से बलात्कार का प्रयास किया है।

घटना को लेकर परिजनों ने रात को खुनखुना थाने में मामला दर्ज करवा दिया। मामला सामने आने के बाद रात करीब ग्यारह बजे व्यापारी की संदिग्ध मौत हो गई। व्यापारी का शव घर के बाहर खुले में खून से लथपथ पड़ा मिला। पुलिस का मानना है कि व्यापारी ने छत से कूद कर आत्महत्या की है। व्यापारी का शव मिलने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

एतिहात के तौर पर घटना स्थल पर आधा दर्जन थानों की पुलिस, आरएसी, पुलिस लाइन का जाप्ता व अन्य बल मौके पर तैनात है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अन्य आलाधिकारी भी मौके पर जमा है। लगातार पुलिस के आलाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। बालिका दुसरे समुदाय ( communal tension )की बताई जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक नागौर विकास पाठक ने बताया कि बारह व पांच साल की दो बहनें रामवतार की दुकान पर सामान लेने गई थी। परिजनों ने रामवतार पर पांच साल की बालिका से बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद व्यापारी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। फिलहाल मृतक के परिजनों ने इस सम्बंध में किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं करवाया है। फिलहाल मौके पर ही व्यापारी का शव पड़ा हुआ है। परिजन शव उठाने से इनकार कर रहे है। बालिका के परिजनों ने भादसं की धारा ३७६,५११,पोस्को एक्ट में मामला दर्ज करवाया है।

Show More
RAJESH MEENA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned