scriptघर बैठे अपने माेइबल से करें ये काम आैर फ्री में पाएं 300 रुपए का ‘सुपरकैश’ | MobiKwik Rs 300 cashback Offer for customers | Patrika News

घर बैठे अपने माेइबल से करें ये काम आैर फ्री में पाएं 300 रुपए का ‘सुपरकैश’

locationजयपुरPublished: Mar 26, 2018 01:43:50 pm

Submitted by:

santosh

केवाईसी कराने पर MobiKwik के लाखाें ग्राहकाें काे 300 रुपए का ‘सुपरकैश’ मिलेगा।

mobile
जयपुर। उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी (नो योर कस्टमर) प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्राेत्साहित करने काे लेकर MobiKwik एक आकर्षक योजना लाया है। इस याेजना के तहत केवाईसी कराने पर लाखाें ग्राहकाें काे 300 रुपए का ‘सुपरकैश’ मिलेगा। ग्राहकों को सुपरकैश Code- KYC300 के रूप में मिलेगा। आप भी ई-वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं और मोबिक्विक के ग्राहक हैं तो e-KYC के जरिए 300 रुपए का सुपरकैश पा सकते हैं। इसका उपयाेग बिल भुगतान, रिचार्ज या अन्य किसी काम में किया जा सकता है।
मोबिक्विक के संस्थापक और सीईओ बिपिन प्रीत सिंह ने कहा कि ई-केवाईसी पूरा करने के लिए 3 आसान चरणों से गुजरना होगा। उपयोगकर्ता को ई-केवाईसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऐप में लॉग इन करने के बाद अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा। आधार नंबर रजिस्टर होते ही ग्राहक को अपने फोन पर OTP मिलेगा। ग्राहक द्वारा ओटीपी दर्ज करते ही ई-केवाईसी पूरा हो जाएगा। इसे पूरा करने में केवल 60 सेकंड का समय लगेगा।
सिंह ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से पीपीआईए बैंक अकाउंट और कार्डो के बीच सूचनाओं का आदान-प्रदान और उपयोग संभव बनाने के लिए केवाईसी एक आवश्यक कदम है। हमारे सभी ग्राहक जल्द से जल्द अपना ई-केवाईसी पूरा कर लें, ताकि वे मोबाइल वॉलेट का उपयोग जारी रख सकें। इस पहल का उद्देश्य हमारे ग्राहकों को यह जानकारी देना है कि ई-केवाईसी बेहद सरल प्रक्रिया है जिसे उपयोगकर्ता के फोन पर एक मिनट में आसानी से पूरा किया जा सकता है।
मोबिक्विक के उपयोगकर्ताओं की संख्या नोटबंदी के बाद मात्र एक वर्ष में तीन गुना बढ़कर 10 करोड़ पहुंच गई है। पेटीएम के बाद मोबिक्विक, भारत में 10 करोड़ उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा पार करने वाला दूसरा मोबाइल वॉलेट बन गया है। ग्राहकाें को ई-केवाईसी के लिए प्रेरित करने के मामले में पेटीएम भी पीछे नहीं है। Paytm ने भी ई-केवाईसी कराने वालों के लिए 200 रुपए तक का कैशबैक दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो