चोरी की मोटर साइकिल पर मोबाइल छीनने वाले बाल अपचारी पकड़े

चोरी की मोटर साइकिल पर मोबाइल छीनने वाले बाल अपचारी पकड़े

Devendra Sharma | Publish: Sep, 06 2018 09:06:39 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

बाइक व 9 मोबाइल बरामद

जयपुर. विद्याधर नगर थाना पुलिस ने मोबाइल फोन छीनने के मामले में तीन बाल अपचारियों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से चोरी की मोटर साइकिल और नौ मोबाइल बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि 30 अगस्त को हरिनगर मोड़ के पास बाइक सवार तीन लड़कों ने प्रमिला सोनी का मोबाइल फोन छीन लिया था। रिपोर्ट के आधार पर जांच की गई तो आरोपियों की मोटर साइकिल चोरी होने का पता चला। गुरुवार को मुखबिर से पता चला कि पापड़ वाले हनुमान मंदिर तिराहे के पास से तीन लड़के उक्त मोटर साइकिल लेकर घूम रहे हैं और मोबाइल बेचने की फिराक में है। आरोपियों को रोककर पूछताछ की गई तो उन्होंने वारदात करना कबुल कर लिया। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। आरोपियों ने हरमाड़ा, विश्वकर्मा व शास्त्री नगर इलाकों में रास्ते चलते राहगीरों से मोबाइल छीनना बताया वहीं मोटर साइकिल शास्त्री नगर इलाके से चोरी की थी।
एसीपी शास्त्री नगर सुरेश कुमार ने बताया कि आरोपियों से चोरी की कई वारदातों का पता लगा है। बरामद किए गए मोबाइलों की जानकारी जुटाकर के उनके मालिकों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी खुद नए-नए फोन रखने और खर्चे के लिए मोबाइल चुराते थे। आरोपियों की उम्र भी 17-18 वर्ष है। ज्ञान ज्योति चौराहे पर पुलिस को देखकर के आरोपियों ने भागने की कोशिश भी की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। गौरतलब है कि शहर में चेन स्नेचिंग, मोबाइल फोन छीनने और वाहन चोरियों की वारदात लगातार बढ़ रही है। इसके मद्देनजर पुलिस लगातार आदतन अपराधियों पर भी नजर रखे हुए हैं।
कुछ दिनों पहले प्रताप नगर थाना पुलिस ने नकबजनी और चोरी की फिराक में घूमते पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। थानाधिकारी मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि महल रोड स्थित सेंट्रल स्पाइन के पास कुछ लोग एकत्र हैं और किसी वारदात की फिराक में घूम रहे हैं। आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से एक लोहे का नकब, दो सरिए, एक एलेन (मास्टर चाबी) व छीनी बरामद की गई। इस संबंध में पुलिस ने शिवदासपुरा निवासी कालू बावरिया (32), नरैना निवासी गोपाल बावरिया (30), रामगोपाल उर्फ मिंडो (22), सुआराम बावरिया (32) और दूदू निवासी राजू बागरिया (23) को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned