scriptमोबाइल वॉलेट प्रतिनिधि में केवाईसी अपडेट का झांसा देकर 49 हजार की ठगी | mobile wallet representative, fraud of 49 thousand by cheating KYC | Patrika News

मोबाइल वॉलेट प्रतिनिधि में केवाईसी अपडेट का झांसा देकर 49 हजार की ठगी

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2020 12:04:33 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर एक व्यक्ति के बैंक खाते में सेंध लगाकर पचास हजार रुपए की चपत लगा दी

onlinefraud.jpg

ITBP havildar is a victim of fraud of one lakh

एक शातिर ने पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर एक व्यक्ति के बैंक खाते में सेंध लगाकर पचास हजार रुपए की चपत लगा दी। इस संबंध में प्रतापनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
पुलिस ने बताया कि सेक्टर-26 प्रताप नगर निवासी विशाल ने मामला दर्ज कराया है कि उसके मोबाइल पर पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का मैसेज आया। मैसेज में दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। फोनकर्ता ने कंपनी प्रतिनिधि बनकर मोबाइल पर ऐप डाउनलोड करवाया, जिसके बाद कार्ड के जरिए एक रुपया डालने को कहा।
यह करते ही मोबाइल हैक हो गया और शातिर ने बैंक खाते में सेंध लगाकर 49 हजार 999 रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है।
लिंक भेजकर निकाले एक लाख रुपए

सांगानेर सदर थाना इलाके में बैंक अधिकारी बनकर एक व्यक्ति को मोबाइल पर लिंक भेजकर बैंक खाते से एक लाख रुपए निकालकर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि बाड़मेर निवासी मूलाराम ने मामला दर्ज कराया है कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने कॉल किया। जिसने खुद को बैंक मैनेजर बताया और वाट्सएप पर भेजे लिंक को ओके करने के लिए कहा। ओके करते ही बैंक खाते से चार बार में एक लाख रुपए निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो