scriptराज्यसभा चुनाव में बाड़ाबंदी का आज आखिरी दिन, दो बार होगा मॉकपोल का रिहर्सल | Mockpole rehearsal for Rajya Sabha election | Patrika News

राज्यसभा चुनाव में बाड़ाबंदी का आज आखिरी दिन, दो बार होगा मॉकपोल का रिहर्सल

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2020 10:55:40 am

Submitted by:

firoz shaifi

पहली वरीयता और दूसरी वरीयता में बांटा गया विधायकों को , पहले चरण में 12 से 2 और दूसरे चरण में शाम 6 से 8 बजे तक होगा मॉकपोल का रिहर्सल, कल सुबह 10 बजे बसों के जरिए विधानसभा पहुंचेंगे विधायक

rajya sabha election

rajya sabha election

जयपुर। प्रदेश के राज्यसभा के रण के तहत कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की बाड़ाबंदी का आज आखिरी दिन है। ऐसे में आज विधायकों को वरीयता के आधार पर मॉकपोल का रिहर्सल करवाया जाएगा। विधायकों को आज दो चरणों में मॉकपोल की ट्रेनिंग दी जाएगी।

ट्रेनिंग का पहला चरण दोपहर 12 बजे 2 बजे तक और दूसरा चरण शाम 6 बजे से 8 बजे तक का रहेगा। मॉकपोल के दौरान विधायकों को ये भी बताया जाएगा कि किस विधायक को पहली वरीयता के हिसाब से के.सी. वेणुगोपाल और दूसरी वरीयता के हिसाब से नीरज डांगी को वोट करना है।

रिहर्सल से पहले सभी विधायकों को केसी. वेणुगोपाल और नीरज डांगी की वरीयता में बांटा जाएगा, फिर रिहर्सल में भी उन्हें उसी वरीयता में वोट करना है और उसके बाद कल विधानसभा में होने वाले मतदान के दौरान भी उसी वरीयता से वोट करना है जो रिहर्सल के दौरान तय की गई है। हालांकि बुधवार को मॉकपोल की ट्रेनिंग विधायकों को दी गई थी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ अजय माकन ने राज्यसभा चुनाव को लेकर जानकारी दी थी।


आज होटल से बाहर नहीं निकल पाएंगे विधायक
बताया जाता है कि आज सुबह 9 बजे से कल सुबह 9 बजे तक किसी भी विधायकों को कितना भी जरुरी काम हो, उसे होटल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी विधायक कल सुबह 10 बजे ही होटल से बाहर निकल पाएंगे, वो एक साथ बसों के जरिए विधानसभा पहुंचेंगे।


मॉकपोल में मौजूद रहेंगे दिग्गज नेता
वहीं आज दो चरणों में होने वाली मॉक पोल की ट्रेनिंग के दौरान दिल्ली से आए कांग्रेस के दिग्गज नेता में शामिल होंगे, इनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, टी.एस. सिंह देव,पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह शामिल होंगे। वहीं मॉकपोल के पहले चरण की कमान प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, और सह प्रभारी विवेक बंसल के हाथों में रहेगी।

चुनाव पर दिल्ली की नजर
सूत्रों की माने तो मॉकपोल की ट्रेनिंग के दौरान विधायकों को इस बात की हिदायत भी दी जाएगी कि अगर किसी का वोट गलत जाता है तो उसे परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा, चूंकि राज्यसभा चुनाव पर कांग्रेस अध्य़क्ष सोनिया गांधी की पूरी नजर है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो