जल्द शुरू होगा आधुनिक एयरपोर्ट का काम

विश्व पर्यटन दिवस पर रविवार को पर्यटन विभाग की ओर से मिलेनियन्स टूरिस्ट: मिलेनियन्स अपौरचुनिस्ट विषयक संगोष्ठी आयोजित की गई।

विश्व पर्यटन दिवस पर रविवार को पर्यटन विभाग की ओर से मिलेनियन्स टूरिस्ट: मिलेनियन्स अपौरचुनिस्ट विषयक संगोष्ठी आयोजित की गई।

जोधपुर एयरपोर्ट निदेशक एस के सिह ने बताया कि एयरपोर्ट विस्तार की स्वीकृति तो प्राप्त हो गई है। शीघ्र ही शुरू हो रहा है। इसके अलावा भी यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के काम भी एक माह में ही शुरू हो रहे हैं।

इनमें इंस्ट्रुमेंट लेन्डिंग, तीन हजार आने व तीन हजार जाने यानि कुल 6 हजार पैसेन्जर क्षमता का आधुनिक एयरपोर्ट विस्तार का काम शुरू होगा। इसके साथ ही 12 पार्किगं भी बनेंगे। हवाई सेवाएं भी काफी विस्तार से साथ शुरू होंगी तथा पर्यटकों की सुविधाओं के लिए वेबसाइट भी शीघ्र आरंभ की जाएगी।

शनिवार-रविवार को होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
पर्यटक उपनिदेशक विकास पंड्या ने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के लिए सभी टूरिस्ट गाइड, ट्रेवल्स तथा अन्य संबंधित एजेंसी क्लब हो या एक ही छत के नीचे सुविधा होनी चाहिए। राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के सचिव महेश कुमार पंवार ने बताया कि अकादमी भी पर्यटकों के लिए अभिनव प्रयास कर रही है।

वर्तमान में पर्यटकों के लिए प्रत्येक शनिवार व रविवार को लोक संगीत संध्या टाऊन हॉल आर्ट गैलेरी में तथा ध्वनि प्रसारण के माध्यम से बजते रहने की सुविधाएं आरंभ हो गई है। अनेक प्रयास जारी हैं।

संगोष्ठी में आईएचएम के डा. शक्तिसिंह, टूरिस्ट गाईड एसोसिएशन के अध्यक्षण रतनसिंह, राजस्थान टूर्स के गजराजसिंह, टे्रवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने भी पर्यटकों की सुविधाएं और समस्याओं पर विचार रखें। सहायक पर्यटक अधिकारी डूंगरसिंह ने अतिथियों का स्वागत और पीआरओ प्रमोद सिंघल ने संचालन किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned