मोदी शाह लोकतंत्र के लिए खतरा, भाजपा दकियानूसी पार्टी - गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने मंगलवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ( youth Congress workers ) को वीसी के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के साथ ही अमित शाह पर निशाना साधा।

By: Ashish

Published: 29 Dec 2020, 08:39 PM IST

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने मंगलवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ( youth Congress workers ) को वीसी के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के साथ ही अमित शाह पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि मोदी-शाह लोकतंत्र के लिए खतरा, विधयकों की खरीद का खुला खेल राजस्थान में खेला गया। 35-35 करोड़ रुपए आॅफर किए गए। भाजपा दकियानूसी पार्टी, विकास और तकनीक के खिलाफ है। साथ ही उन्होंने कहा कि विघटनकारी ताकतें देश को तबाह कर रही है। देश पर जब जब तकलीफ आई तब यूथ कांग्रेस ने बेहद उम्दा कार्य किया। यूथ कांग्रेस ने सभी राज्यों में खुद की बेहद अच्छी इमेज बनाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षण शिविर में गहलोत ने कहा कि ट्रेनिंग कैम्प मुझे मेरे शुरूआती राजनीतिक जीवन की याद दिलाता है, इंदिरा गांधी के समय कैम्प में, मैं भाग लिया करता था। गणेश घोगरा ने अच्छी तरह काम संभाला, मुझे ट्विटर के माध्यम से अच्छा रिस्पांस मिला।
गहलोत ने कहा, मैं एनएसयूआई से निकला
गहलोत ने कहा, कांग्रेस पार्टी अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ताओं को बेहतरीन अवसर देती है, मैं एनएसयूआई से निकला और तीन बार मुख्यमंत्री बना एवं एआईसीसी महासचिव बना। पीसीसी चीफ भी बना। 70 सालों में बिजली, पानी, स्वस्थ, सड़कें आदि सभी विकास जो दिख रहा है वह कांग्रेस की देन है। 70 साल का हिसाब मांगने वाले अज्ञानता से ग्रस्त हैं। गहलोत ने कहा कि राहुल गाँधी दलित, आदिवासी, पिछड़ों के पुरोधा, कांग्रेस भाग्यशाली है उन्हें राहुल गांधी जैसे ईमानदार व्यक्ति का नेतृत्व मिला।

भाजपा ने हिंदू मुस्लिम के नाम पर लड़ाया
गहलोत ने कहा कि कांग्रेस युवाओं को शुरू से आगे बढ़ाती आई है। राजस्थान में भी कई युवा मंत्री बने। गहलोत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं 31-32 साल की उम्र में केंद्रीय मंत्री बना। सबने प्रेम से स्वागत किया। यूपीए सरकार में युवा मंत्रियों की अच्छी संख्या रही। 18 साल में मतदान का अधिकार राजीव गांधी की देन है। मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने देश को मजबूत किया। भाजपा ने केवल हिन्दू मुस्लिम के नाम पर लड़ाया। विकास की बात करने वाली भाजपा एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं देती।


ऐसा काम करो कि पद पीछे आए
गहलोत ने कहा कि कोरोना से जंग हम जीत के रहेंगे। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से आह्रवान किया कि सभी मास्क पहने और लोगों को पहनाएं। कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि कि पद के पीछे नहीं जाना, काम ऐसा करो कि पद पीछे आए। उन्होंने कहा कि काम बोलता है, और काम ही दिखता है। उन्होंने कहा कि प्रभारी पलक वर्मा ने राजस्थान में बेहतरीन काम किया। श्रीनिवास बीवी ने कहा कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति, अध्यक्ष बनें यह सिर्फ कांग्रेस में ही संभव है। जो सभी वर्ग के साथ चले, अपने नीचे नेता बनाएं वो असली नेता। संगठन का विस्तार निरंतर होना चाहिए, राजस्थान इसमें आगे है। उन्होंने कहा कि युवाओं को महात्मा गांधी के पदचिन्हों पर चल भाजपा की देश तोड़ने वाली राजनीति का मुकाबला करना है।

Prime Minister Narendra Modi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned