scriptकोरोना इफेक्ट : वर्क फ्रॉम होम की निगरानी करेंगी 5 समितियां | Monitoring committees of Work from Home | Patrika News

कोरोना इफेक्ट : वर्क फ्रॉम होम की निगरानी करेंगी 5 समितियां

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 12:29:46 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

कॉलेज शिक्षा विभाग ने बनाई 5 समिति, 32 सदस्यों ने बनाई समितियां, कॉलेज आयुक्त को देनी होगी जानकारी

Monitoring committees of Work from Home
जयपुर। कोरोना अवकाश के दौरान वर्क फ्रॉम होम के तहत होने वाले समस्त कार्यों की रोजाना मॉनिटरिंग की जाएगी। यदि कहीं कोई कमी रहती है तो उसके बारे में कॉलेज आयुक्त को समन्वय समिति के समन्वयक जानकारी देंगे।
इस संबंध में कॉलेज आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने 5 समितियां बनाई हैं। ये समितियां अपने—अपने क्षेत्र के कार्यों पर निगरानी रखेंगी। इन पांचों समितियों में 32 सदस्य हैं। प्रत्येक समिति में एक समन्वयक बनाया गया है, अन्य सदस्य उनके साथ काम करेंगे और प्रतिदिन की रिपोर्ट तैयार करेंगे। इन दिनों सभी शिक्षण संस्थानों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन है। ऐसे में सभी शिक्षक अपने घरों से ही काम कर रहे हैं, जिसमें वे ई—कंटेंट, मॉडल पेपर, व्याख्यान आदि घर से ही तैयार कर रहे हैं।
ये बनाई समितियां
वर्क फ्रॉम होम के लिए पहली समिति वर्क फ्रॉम होम सूचना एवं ई—कंटेंट अपलोडिंग बनाई गई है। इसमें 5 अधिकारी ई—कंटेंट से संबंधित कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे।
दूसरी समिति मासिक प्रश्न पत्र, मॉडल आंसर और नोट्स आदि के लिए बनाई गई हैं, इसमें 9 अधिकारी हैं जो प्रतिदिन मॉनिटरिंग करेंगे।
तीसरी समिति व्हाटसएप ग्रुप मॉनिटरिंग एवं प्रगति के लिए बनाई गई है। इसमें 10 सदस्य हैं जो रोज के कार्यों की रिपोर्ट तैयार करेंगे।
चौथी समिति क्विक रेस्पान्स सिस्टम बेस्ड ऑनलाइन सपोर्ट टीम के लिए बनाई गई है। यह टीम फेसबुक पेजेज की भी निगरानी करेगी। इस टीम में समन्वयक सहित 4 सदस्य हैं।
पांचवीं टीम कॉलेजों की आकस्मिक समस्याओं के तात्कालिक समाधान के लिए बनाई गई है। इसमें 4 सदस्य हैं। ये सभी प्रतिदिन के कार्यों की रिपोर्ट तैयार कर कॉलेज आयुक्त को देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो