scriptबजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए होगी मॉनिटरिंग | Monitoring will be done for the implementation of budget announcement | Patrika News

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए होगी मॉनिटरिंग

locationजयपुरPublished: Apr 08, 2021 05:26:46 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव चिन्न हरि मीणा ने गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय निर्माण भवन में आयोजित एक बैठक में बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री घोषणाओं, लम्बित प्रकरणों और अन्य योजनाओं के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

Monitoring will be done for the implementation of budget announcement

Monitoring will be done for the implementation of budget announcement

Jaipur सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव चिन्न हरि मीणा ने गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय निर्माण भवन में आयोजित एक बैठक में बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री घोषणाओं, लम्बित प्रकरणों और अन्य योजनाओं के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। मीणा ने कहा किकार्यों की विभाग की सम्बंधित विंग के अधिकारी नियमित मॉनिटरिंग करें तथा समय पर कार्य पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बजट 2021-22 की घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए भी प्रक्रिया की मॉनिटरिंग समयबद्ध रूप से की जाए। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी के स्वामित्व वाली सभी सम्पतियों की जियो टैगिंग का कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए। गौरतलब है कि लगभग 850 विभागीय सम्पतियों को ज्यॉग्राफिकल कॉर्डिनेट्स के साथ टैग किया जा रहा है।
प्रकरण निस्तारण की भी समीक्षा
मीणा ने कहा कि जिन कार्यों की गुणवत्ता जांच संबंधी रिपोर्ट बकाया हैं, वे सबमिट की जाएं और निरीक्षण में पाई गई खामियों को समुचित मापदंडों के अनुसार समय पर दुरूस्त किया जाए। उन्होंने बैठक में सड़कों एवं भवनों की मरम्मत व रखरखाव, पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित भवनों के हस्तांतरण, बाढ़ क्षति के जीर्णोद्धार कार्यों के लिए प्राप्त होने वाली स्वीकृतियों तथा आमजन की परिवेदनाओं के प्रकरणों के निस्तारण की भी समीक्षा की। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव संजीव माथुर तथा अन्य मुख्य अभियंताओं सहित विभिन्न अभियंतागण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो