बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए होगी मॉनिटरिंग

सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव चिन्न हरि मीणा ने गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय निर्माण भवन में आयोजित एक बैठक में बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री घोषणाओं, लम्बित प्रकरणों और अन्य योजनाओं के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

By: Tasneem Khan

Published: 08 Apr 2021, 05:26 PM IST

Jaipur सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव चिन्न हरि मीणा ने गुरुवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय निर्माण भवन में आयोजित एक बैठक में बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री घोषणाओं, लम्बित प्रकरणों और अन्य योजनाओं के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। मीणा ने कहा किकार्यों की विभाग की सम्बंधित विंग के अधिकारी नियमित मॉनिटरिंग करें तथा समय पर कार्य पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बजट 2021-22 की घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए भी प्रक्रिया की मॉनिटरिंग समयबद्ध रूप से की जाए। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी के स्वामित्व वाली सभी सम्पतियों की जियो टैगिंग का कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए। गौरतलब है कि लगभग 850 विभागीय सम्पतियों को ज्यॉग्राफिकल कॉर्डिनेट्स के साथ टैग किया जा रहा है।

प्रकरण निस्तारण की भी समीक्षा
मीणा ने कहा कि जिन कार्यों की गुणवत्ता जांच संबंधी रिपोर्ट बकाया हैं, वे सबमिट की जाएं और निरीक्षण में पाई गई खामियों को समुचित मापदंडों के अनुसार समय पर दुरूस्त किया जाए। उन्होंने बैठक में सड़कों एवं भवनों की मरम्मत व रखरखाव, पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित भवनों के हस्तांतरण, बाढ़ क्षति के जीर्णोद्धार कार्यों के लिए प्राप्त होने वाली स्वीकृतियों तथा आमजन की परिवेदनाओं के प्रकरणों के निस्तारण की भी समीक्षा की। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव संजीव माथुर तथा अन्य मुख्य अभियंताओं सहित विभिन्न अभियंतागण उपस्थित थे।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned